Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति मुलायम गठबंधन तीन अंतिम लखनऊ

सपा संस्थापक ने कहा “मेरे नेतृत्व में सपा ने उत्तर प्रदेश में 39 सीटों पर सफलता के झंडे गाड़े थे और बाद में तीन सीटे उपचुनाव में जीत हासिल कर झटकी थी। मैने तीन बार उत्तर प्रदेश में सरकार बनायी लेकिन पार्टी के सिद्धांतोें से कभी समझौता नहीं किया। अब हालात जुदा है। मौजूदा नेतृत्व आधी सीटों का त्याग चुनाव से पहले ही कर चुका है। ”
सपा में महिलाओं की घटती तादाद पर बुजुर्ग नेता ने कहा “ आज मात्र नौ महिलायें मुझे सुनने आयी हैं जबकि पहले 40 से ज्यादा महिलाओं की मौजूदगी मेरी हर सभा में होती थी। इससे पता चलता है कि पार्टी किस रास्ते पर जा रही है।
श्री यादव ने बगैर किसी का नाम लिये कहा “ कुछ लोग मुझे मीडिया के सामने सुनना पसंद नहीं करते लेकिन मैने मीडिया से कभी कुछ छिपाने की कोशिश नहीं की। मैने हमेशा सच बोला है। आप अपनी कमजोरियों को मीडिया से कैसे छिपा सकते हैं। ”
अखिलेश को कठघरे में खड़ा करते हुये उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश में सपा का मजबूत आधार था लेकिन अब वहां पार्टी का जनाधार घटा है जिसका कारण है कि नेता पडोसी राज्य में कम दिलचस्पी ले रहे हैं।
पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुये उन्होने कहा “ हम पहले ही देरी कर चुके है लेकिन मुझे मजबूत प्रत्याशी दीजिये। उनके प्रार्थनापत्र पर गंभीरता से विचार किया जायेगा और उम्मीदवारों की सूची को जल्द ही फाइनल किया जिससे उन्हे मतदाताओं का विश्वास जीतने का समय मिल सके। ”
प्रदीप
वार्ता
image