Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए अंतरर्राज्यीय समन्वय बैठक में हुआ मंथन

झांसी 21 फरवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के नौ सीमावर्ती जिलों में साफ सुथरे तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए जरूरी मुद्दों पर गुरूवार को आला अधिकारियों ने विचार विमर्श किया।
यहां स्थानीय होटल में आयोजित भारत निर्वाचन आयोग, लोकसभा समन्वय निर्वाचन 2019 अन्तर्राज्यीय समन्वय बैठक में मध्य प्रदेश के छह और उत्तर प्रदेश के तीन जिलों के आला अधिकारियों की वार्ता हुई। बैठक में अपराधियों की सूची का आदान प्रदान, बैरियर पर दोनाें ही प्रदेशों की ज्वाइंट टीम चैकिंग, सभी बैरियरों पर सीसी टीवी कैमरे लगाए जाने, समन्वय को जमीनी स्तर पर लागू करने, बूथ मैनेजमेंट प्लान को आपस में लेन देन, अवैध शराब तस्करी पर रोक की रणनीति तैयार की गई।
बैठक के दौरान अधिकारियों ने अपने सीयूजी व फोन नंबरों और निर्वाचन की शुचिता को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों की सूची का आदान प्रदान किया । इस दौरान तय किया गया कि जिला बदर अपराधी की जिले में मौजूदगी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।भारत निर्वाचन आयोग, लोकसभा समन्वय निर्वाचन 2019 अन्तर्राज्यीय समन्वय बैठक में झांसी, ललितपुर, जालौन, भिण्ड, निवाड़ी, छतरपुर, टीकमगढ़ व दतिया जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
झांसी एसएसपी डा ओपी सिंह ने बताया कि सीमा पर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी, इसमें छापेमारी के बाद सीमा का आंकलन कर लिखित कार्यवाही की जाएगी।
एसपी भिण्ड रुडोल्फ अल्बारेस ने बताया कि भिण्ड की सीमा जालौन व इटावा से जुड़ी है, यहां ज्वांइट चैकिंग की जाए तो निर्वाचन में सहुलियत रहेगी, नाव के माध्यम से सीमा आपस में जुड़ी है, यहां नाव काम्बिंग से फर्जी वोटर पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी।
सोनिया
वार्ता
More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
image