Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसान सम्मेलन में प्रतिनिधियों को मिलेगा उनके क्षेत्र का भोजन

गोरखपुर, 21 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा की 23 एवं 24 फरवरी को गोरखपुर में आयोजित अधिवेशन में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों को उनके क्षेत्र का भोजन मिलेगा।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रतिनिधियों के लिए खानपान का जो मैन्यू तैयार किया गया है उसमें इसका ध्यान रखा गया है कि जिस क्षेत्र से प्रतिनिधि आये हों उन्हें वहीं का भोजन मिले।
उन्होंने बताया कि सम्मेलन में शामिल होने के लिये प्रतिनिधियों के पहुंचने का सिलसिला आज से शुरू हो गया है। कई प्रतिनिधि चार-पांच दिन तक गोरखपुर में ही रहेंगे।
सूत्रों ने जानकारी दी कि उत्तर भारतीय प्रतिनिधियों के लिये दही-चूड़ा और दक्षिण भारतीयों के लिए इडली-सांभर का इंतजाम किया गया है। भोजन में हरी धनिया की चटनी भी रहेगी। डायबिटीज ग्रस्त प्रतिनिधियों के लिए शुगर फ्री चाय और कॉफी की व्यवस्था की गयी है।
गौरतलब है कि अधिवेशन में किसानों के हित और उनकी समृद्धि पर कई प्रस्ताव लाये जायेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 23 फरवरी को अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे जबकि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अधिवेशन का समापन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर में रैली करेंगे और पूरे पूर्वांचल को 9325 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।
उदय विश्वजीत
वार्ता
More News
image