Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दारोगा की गिरफ्तारी करने गई सीबीआई टीम पर ग्रामीणों का हमला

ग्रेटर नोएडा 23 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे से सटी करीब 126 करोड रुपए की भूमि घोटाले से जुड़े मामले की जांच करने गई केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) टीम को शनिवार को ग्रेटर नोएडा में जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मुताबिक शनिवार की सुबह सीबीआई की छह सदस्य टीम ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक इलाके में स्थित सुनपुरा गांव में एक उपनिरीक्षक की तलाश में दबिश देने के लिए गई थी। मौके पर उप निरीक्षक तो नहीं मिला लेकिन किसी बात को लेकर सीबीआई की टीम और परिवार के लोगों में झड़प हो गई। उत्तेजित परिवार वालों ने सीबीआई की टीम को गांव से बाहर जाने को विवश कर दिया। छापा मारने गई टीम के सदस्यों ने किसी तरह थाने पहुंचकर अपने आप को बचाया। फिलहाल पुलिस ने सुनपुरा गांव में आरोपी दरोगा के परिवार के सदस्यों को हिरासत में ले लिया है और उसे पूछताछ की कार्यवाही चल रही है।
इकोटेक तीन की थाना प्रभारी अनीता चौहान ने बताया कि टीम के साथ दरोगा के परिवार ने मारपीट की है। लेकिन अभी सीबीआई की तरफ से थाने में कोई शिकायत नहीं दी है।
गौरतलब है कि यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में गत वर्ष 126 करोड पर जमीन घोटाले से जुड़े मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इसी के तहत 3 जून 2018 को सीबीआई ने सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी पी.सी. गुप्ता समेत 21 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद सीबीआई ने 22 जून को मध्य प्रदेश के दतिया से यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ पीसी गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया था, जो फिलहाल मेरठ जेल में बंद हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image