Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा,आज का दिन एतिहासिक है:नाईक

किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा,आज का दिन एतिहासिक है:नाईक

लखनऊ ,24 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा और इस लिए आज का दिन उनके लिए ऐतिहासिक है।

श्री नाईक रविवार को यहां गन्ना अनुसंधान संस्थान द्वारा आयोजित किसान मेले में‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ योजना के गोरखपुर के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के मौके पर किसानों का स्वागत करते हुये कहा कि उनके लिये आज का दिन ऐतिहासिक एवं स्वर्ण दिवस है। ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ के माध्यम से उत्तर प्रदेश के लगभग दो करोड़ किसानों के खाते में सीधे योजना की धनराशि पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने कहा था कि दिल्ली से भेजे गये एक रूपये में से केवल पन्द्रह पैसा ही लाभार्थियों तक पहुंचता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि किसानों के खाते में सीधे पूरा पैसा पहुंचेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हुये अभिनन्दन भी किया।

श्री नाईक ने कहा कि किसान आर्थिक रूप से सशक्त होगा तो देश की अर्थव्यवस्था भी सुदृढ़ होगी। हमारे किसानों में प्रतिभा की कमी नहीं है। वर्ष 1965 में हम गेहूं आयात करते थे। आजादी के बाद देश की आबादी तीन गुना बढ़ गयी है पर किसानों का कमाल है कि हम खाद्यान्न का निर्यात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि खाद्यान्न उत्पादन तो बढ़ा लेकिन अनुपात में किसानों की आर्थिक स्थिति में ज्यादा फर्क नहीं आया है, इसीलिये प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस वर्ष के बजट में किसानों की तरह पशु-पालकों एवं मछुआरों को भी सस्ता ऋण देने का निर्णय लिया गया है।

त्यागी

जारी वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image