Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में ज्योतिरादित्य के आगमन से नेता मस्त कार्यकर्ता पस्त

झांसी में ज्योतिरादित्य के आगमन से नेता मस्त कार्यकर्ता पस्त

झांसी 24 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वीरांगना नगरी झांसी में रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगमन पर कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच दूरी खुलकर सामने आयी।

मध्यप्रदेश के दिनारा में किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे श्री सिंधिया रविवार को यहां सर्किट हाउस में आये। पार्टी के एक बडे नेता के आगमन की खबर पर शहर और दूर दूर के इलाकों में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता यहां जुटे लेकिन कार्यकर्ताओं ने खुले शब्दों में कहा कि श्री सिंधिया ने उनको न तो समय दिया और न ही उनके साथ बात की।

नगर निगम में नेता सदन और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सदस्य सुलेमान अहमद मंसूरी ने कहा “ हमें उम्मीद थी कि यहां आये हैं तो कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे लेकिन वह तो आते ही अंदर चले गये और बाहर आये भी तो कार्यकर्ताओं से कोई संगठनात्मक बात नहीं की इससे कार्यकर्ताओं में बेहद रोष है। किसी भी कार्यकर्ता से ढंग से बात नहीं की।”

कांग्रेस के टिकट से नगर निगम का चुनाव जीतने वाले श्री मंसूरी ने कहा कि पार्टी में नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच दूरी पहले से ही काफी अधिक है लेकिन प्रियंका जी ने जिस तरह से कार्यकर्ताओं से बात की संगठन पर चर्चा की उसके बाद से कार्यकर्ताओं काफी प्रभावित थे और कांग्रेस के लिए काम करने को नये जोश के साथ तैयार हुए लेकिन श्री सिंधिया ने आज जिस तरह का व्यवहार कार्यकर्ताओं के साथ किया वह अच्छा नही है।

बडे नेताओं के ऐसे व्यवहार से कांग्रेस पर तो कोई प्रभाव नहीं पडा लेकिन कार्यकर्ताओं का मनोबल जरूर कमजोर हुआ है। इनके आने से कार्यकर्ताओं पर कोई सकारात्मक असर नहीं हुआ है, इस तरह आना और जाना कार्यकर्ताओं को रास नहीं आया। कई अन्य कार्यकर्ताओं ने भी श्री सिंधिया के व्यवहार पर सवाल उठाये और इस व्यवहार पर रोष व्यक्त किया।

दूसरी ओर पूर्व मंत्री पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने कहा कि श्री सिंधिया ने आज यहां आकर कार्यकर्ताओं का संदेश दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सब मिलकर काम करेंगे और मोदी सरकार को उखाड फेंकेंगे और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनायेंगे। पूर्वविधायक डम डम व्यास ने भी श्री सिंधिया के आने से कार्यकर्ताओं मे एक नये जोश और उत्साह का संचार होने की बात कही।

सोनिया

वार्ता

image