Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुम्भ-वन नेशन वन फ्लैग दो अंतिम कुंभ नगर

श्री सिंह ने कहा कि देश में पार्टियों के नेता भाषण तो बहुत करते हैं लेकिन जम्मू-कश्मीर भारत का अंग है, बोलने की जरूरत नहीं करते।
एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि एक समय हिटलर की भी “जय-जयकार” होती थी। उन्होने कहा कि जिसके पास हिन्दुस्तान का पूरा नियंत्रण है, उसकी तो जय जयकार होगी ही। उन्होने कहा कि जब तक जम्मू-कश्मीर की समस्या हल नहीं होगी तो यह हिन्दुस्तान-पाकिस्तान का ही नहीं बल्कि विषम युद्ध हो सकता है।
उन्होने कहा कि पिछले 70 सालों में हमारे राजनैतिक दलों ने क्यों नहीं जम्मू-कश्मीर का विलय किया। क्यों वन नेशन वन फ्लेग नहीं अपनाया।
श्री सिंह ने विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान से सकुशल वापसी पर प्रधानमंत्री इमरान अहमद खान की प्रशंसा की। उन्होने कहा कि वह जंग कर सकता था, लेकिन शांति का परिचय दिया। उसने हिन्दुस्तान समेत दुनिया को अमन का संदेश दिया। उसका मानना है जंग केवल बर्बादी लाती है विकास नहीं।
उन्होने दावा किया कि अभी चुनाव आने वाले हैं और राजनैतिक रोटियां सेंकी जायेंगी। उन्होने दावा कि चुनाव तक यह हंगामा होता रहेगा। ‘यह एलक्शन कैंपेन’ है। चुनाव के बाद सभी देखेंगे, सब मामला शांत हो जायेगा।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image