Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने पकड़े तीन तस्कर,दो करोड़ का मादक पदार्थ मेथाक्यूलोन बरामद

एसटीएफ ने पकड़े तीन तस्कर,दो करोड़ का मादक पदार्थ मेथाक्यूलोन बरामद

लखनऊ 13 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिराेह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो किलो मेथाक्यूलोन मादक पदार्थ बरामद किया,जिसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिराेह के तीन शातिर सदस्यों देवरिया निवासी संजय सिंह ,राजस्थान के झालावाड़ निवासी इरशाद माेहम्मद और माे0 शाेएब को गिरफ्तार किया। उनके पास से दो किलोग्राम मादक पदार्थ मेथाक्यूलोन के अलावा,चार माेबाइल फोन ,कुछ नगदी और दस्तावेज बरामद किए गये।

उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि देश के विभिन्न भागाें एवं नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं, जिनके द्वारा भारत के विभिन्न क्षेत्रों से तस्करी कर मादक पदार्थों की आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न इकाईया को लगाया गया था। इसी क्रम में मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई कि मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिराेह के दो सदस्य अत्यन्त उच्चकाेटि के मादक पदार्थ काे अवध एक्सप्रेस से राजस्थान से लाने वाले हैं आैर उस मादक पदार्थ काे संजय सिंह काे गोरखपुर में डिलवरी देने वाले हैं।

श्री सिंह ने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ की गोरखपुर फील्ड इकाई के निरीक्षकण सत्य प्रकाश सिंह, और नाकोटिक्स कंट्रोल ब्यरों के अधिकारियों को अवगत कराया गया। उसके बाद संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए एसटीएफ और नारकाेटिक्स कन्ट्रोल ब्यूराे लखनऊ की टीम ने बुधवार को गोरखपुर में धर्मशाला आेवरब्रीज के नीचे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 09 के निकास की तरफ तीनाें तस्करों को मादक पदार्थ के साथ पकड़ लिया गया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ पर इरशाद और शोएब ने बताया कि यह मादक पदार्थ वे अल्ताफ निवासी-झालावाड़, राजस्थान की तरफ से संजय सिंह काे देने आये थे। संजय सिंह इस मादक पदार्थ काे गाेरखपुर जिले के महाराजगंज में

सोनौली बार्डर से नेपाल तक सप्लाई देता है। अल्ताफ मादक पदार्थ का एक बड़े ही संगठित स्तर पर काम करने वाला बदनाम तस्कर है तथा जब्त मादक पदार्थ की कई खेप पहले भी संजय सिंह काे दे चुका है। अल्ताफ के अन्य सम्पर्कों की जानकारी प्राप्त की जा रही है।

श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के विरूद्ध नारकाेटिक्स कंट्रोल ब्यूराे लखनऊ द्वारा मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

त्यागी

वार्ता

More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image