Friday, Mar 29 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने अमेठी में देशी शराब बनाने की फैक्ट्री का किया पर्दाफाश,नौ गिरफ्तार

एसटीएफ ने अमेठी में देशी शराब बनाने की फैक्ट्री का किया पर्दाफाश,नौ गिरफ्तार

लखनऊ, 14 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र से अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए 09 लोगों को गिरफ्तार किया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेठी में विभिन्न प्रकार का कच्चा माल दूसरे राज्यों से मंगा कर अवैध शराब की फैक्ट्री सचालित करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 09 लोगों अमेठी निवासी विनय सिंह, रायबरेली निवासी रवि शंकर द्विवेदी,राहुल गाेस्वामी उर्फ माैला,राममिलन ,सरवन कुमार ,विजय बहादुर ,हरिनाम अखिलेश कुमार और बाराबंकी निवासी शमशाद को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि मौके से 338 पेटियों में रखी 416224 बोतल देशी शराब, 8000 खाली बोतल एवं 10,000 ढक्कन, 25059 बारकाेड़, 1400 रैपर के अलावा 10000 कार्टन, 10 डंम खाली ,50 पानी गैलन ,12200 की नगदी,

आठ माेबाईल फोन, दो वाहन बरामद किए गये ।

श्री सिंह ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि अमेठी के माेहनगंज क्षेत्र में अन्य राज्याें से अवैध शराब बनाने के लिए कच्चा माल प्राप्त कर अवैध रूप से देशी शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित है। इस सूचना पर एसटीएफ के उप निरीक्षक विनोद सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस के अलावा मेढाेना शंकर गढ़ क्षेत्र के जिला आबकारी निरीक्षक के साथ लेकर बुधवार रात करीब साढ़े 12 बजे छापेमारी की और मौके से नौ लोगों को गिरफ्तार कर शराब और अन्य सामान बरामद किया। इस दौरान पकड़े गये विनय सिंह ने बताया कि मौके से फरार प्रदीप जायसवाल उर्फ नन्हे एवं नवीन जैसवाल है जाे इस काम में उसके पार्टनर है। तीनाें लोग मिलकर इस अवैध फैक्ट्री काे चला रहे हैंं। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस कर रही है।

त्यागी

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image