Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी होली दो अंतिम गोरखपुर

मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री योगी की गोरखपुर यह दूसरी होली है। शहर की होली में बतौर मुख्यमंत्री उनकी परंपरागत हिस्सेदारी को लेकर लोगों में खासा उत्साह था।
श्री योगी ने घंटाघर पर होली खेलने के बाद प्रदेशवासियों को बधायी देते हुए कहा कि इस बार की होली भिन्न है क्योंकि इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपनी सामरिक शक्तियों का प्रदर्शन किया। भारत का आज विश्व की अर्थवयवस्था में महत्चपूर्ण स्थान प्राप्त है। उन्होंने लोगों से रंगों के त्यौहार होली को सौहार्दपूर्वक मनाने की अपील की।
भगवान नरसिंह शोभा यात्रा ..जूलूस.. में मुख्यमंत्री की सुरक्षा पुलिस के लिए कड़ी चुनौती थी, जिसके लिए सुरक्षा के कडे प्रबंध किये गये हैं। वर्ष 1945 से निकल रही तकरीबन पांच किलोमीटर लंबी इस शोभा यात्रा का नेतृत्व गोरक्षपीठाधीश्वर करते हैं। रास्ते में घरों की छतों पर खड़े होकर नगरवासी उन पर रंग बरसाते रहे। पीठधीश्वर मुख्यमंत्री हैं लिहाजा पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम कर रखे थे।
मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कमांडो के अलावा तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मी और अन्य जवान तैनात किए गये थे। शोभा यात्रा मार्ग पर सीसीटीवी और ड्रोन केमरे से भी नजर रखी रही थी । रास्तेे के दोनो तरफ घरों की छतों पर
सुरक्षाकर्मी तैनात थे।
गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. सूनील गुप्ता ने बताया कि शोभा यात्रा मार्ग को तीन सुपर जोन एवं सात जोन और 19 सेक्टरों में बांटा गया था।
उदय त्यागी
वार्ता
More News
image