Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मैनपुरी में डिवाइडर से टकराने के बाद बस में लगी आग, चार लोगों की मृत्यु

मैनपुरी, 25 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के करहल थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराने के बाद एक वोल्वो बस में आग लगने से उसपर सवार चार लोगों की जलने से मृत्यु हो गई। मृतकों में एक महिला डॉक्टर और उनकी छह साल की बेटी भी हैं।
अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात करीब एक बजे दो प्राइवेट बसें दिल्ली से लखनऊ की ओर आ रही थीं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर किलोमीटर संख्या-77 पर एक बस का टायर फटने के बाद उसके पीछे तेज रफ्तार से आ रही बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टकराते ही बस के इंजन में आग लग गयी और देखते ही देखते पूरी बस धू-धू कर जलने लगी।
उन्होंने बताया कि बस में भीषण आग लगने से लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में तैनात डॉ. ज्योति पत्नी डॉ. निशंक, उनकी छह साल की बेटी नीति, बस का दूसरा चालक 32 वर्षीय इसरार अहमद पुत्र जमील अहमद निवासी स्याना बुलंदशहर और परिचालक धनंजय मौर्या निवासी प्रतापगढ़ की जलकर मृत्यु हो गई। श्री सिंह ने बताया कि डॉ. ज्योति के पति लखनऊ में राजभवन में तैनात हैं।
उन्होंने बताया कि आग से झुलसे सौरभ श्रीवास्तव निवासी लखनऊ को सैफई मेडिकल कॉलेज से लखनऊ एसजीपीजीआई भेजा गया है। इसके अलावा जलने से बचे बस यात्री मृदुल निवासी सर्वोदय नगर थाना गाजीपुर लखनऊ को दूसरी बस से लखनऊ भेज दिया गया। श्री सिंह ने बताया कि बस का मुख्य चालक धर्मवीर निवासी बुलंदशहर आग लगते ही बस से कूद गया था। वह अभी फरार है।
सं विश्वजीत
वार्ता
image