Friday, Apr 19 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हाेली की खुमारी फिर चढ़ेगी औद्योगिक नगरी पर

कानपुर, 25 मार्च (वार्ता) यूं तो पूरे देश में होली की खुमारी उतर चुकी है लेकिन मंगलवार को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर का रूख करने वाले लोगों को तनिक सावधान रहना पड़ेगा।
आजादी के मतवालों की याद में यहां हर साल अनुराधा नक्षत्र के मौके पर मनाये जाने वाले गंगा मेला पर पूरा शहर रंगों की बौछार और गुलाल के गुबार से सराबोर होने को तैयार है। चुनावी मौसम में इस अदभुद मौके को भुनाने के लिये जहां राजनीतिक दलों के दिग्गज आम लोगों के साथ दिन में होली खेलते नजर आयेंगे वहीं शाम को गंगा तट के सरसैया घाट पर सजने वाले मेले में वे गुझिया और नमकीन के संग आम दिलों में मिठास घोलने की कोशिश करेंगे।
गंगा मेला के मौके पर रज्जन बाबू पार्क हटिया से रंग का ठेला निकलेगा जो विभिन्न क्षेत्रों में घूमेगा। जनरलगंज, बिरहाना रोड, नयागंज, पटकापुर, मालरोड समेत विभिन्न क्षेत्रों में तो होरियारों पर लोग घर की छतों से रंग डालेंगे। इस दौरान जगह-जगह मटकी फोड़ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। गोविंदा का उत्साह बढ़ाने को लोग घर की छतों से रंग भी उड़ेलेंगे।
इस दौरान पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये हैं। शहर में ड्रोन के जरिये शरारती तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखी जायेगी वहीं कई स्थानों पर यातायात का डायवर्जन किया गया है।
प्रदीप
जारी वार्ता
image