Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में फोटो स्टेट करने वाले की हत्या का खुलासा, दो गिरफ्तार

वाराणसी, 25 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर चेतगंज क्षेत्र में करीब पांच माह पुरानी हत्या की एक गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुए सोमवार को कहा कि फोटो स्टेट करने को लेकर हुए मामूली विवाद के बाद की निर्मम घटना हुई थी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने संवाददाताओं को बताया कि गत वर्ष 25 अक्टूबर को चेतगंत क्षेत्र में कमला पुस्तक भंडार एवं फोटो स्टेट के मालिक सतीश राय की हत्या के मामले का खुलासा किया । इस मामले में पुलिस ने इसी क्षेत्र के शातीर अपराधी महाबीर अग्रहरि एवं लालू उर्फ कृष्णचन्द्र यादव को सूचना के आधार पर संपूर्णानंद संस्कृति विश्वविद्यालय के पास गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि श्री राय की हत्या के बाद से दोनों फरार हो गये थे और इनकी तलाश की जा रही थी।
उन्होंने बताया कि मूल रुप से सोनभद्र जिले का निवासी महाबीर वाराणसी में चौक क्षेत्र के बड़ी पियरी और जबकि कृष्णचन्द्र चेतगंज क्षेत्र के बाग बरिया सिंह का रहने वाला है। पकड़े गये हत्यरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल, कारतूस, दो मोबाइल फोन और बगैर नम्बर की एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।
श्री कुलकर्णी ने बताया कि पूछताछ में कृष्णचन्द्र ने बताया कि गत छह अक्टूबर को वह आधार कार्ड की फोटो कॉपी कराने श्री राय की दुकान पर गया था। फोटो कापी स्पष्ट नहीं होने पर उसने उनसे दूसरी कॉपी करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इंनकार कर दिया था। इसके बाद वह बिना पैसे दिये वहां से जा रहा था तभी सतीश से कहासुनी हो गई। उन्होंने गाली-गलौज की थी। इसी का बदला लेने के लिए उसने अपने दोस्त महावीर के साथ मिलकर एक योजना के तहत 25 अक्टूबर को मौका पाकर दुकान में घुसकर उसकी हत्या कर दी थी।
उन्होंने बताया दोनों हत्यारोपियो के खिलाफ चेतगंज थाने में गैंगेस्टर समेत कई मामले दर्ज हैं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image