Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में भाजपा प्रत्याशी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म

देवरिया में भाजपा प्रत्याशी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म

देवरिया, 27 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद कलराज मिश्र के चुनाव नहीं लड़ने की मंशा जाहिर करने के बाद प्रत्याशी को लेकर यहां अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

दरअसल, देवरिया सीट से मौजूदा सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने होली के दिन दिल्ली में एलान किया था कि वह अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके बाद से ही यहां इसकी चर्चा है कि भाजपा अब किसे टिकट देती है।

भाजपा ने देवरिया सीट के आसपास की सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा मंगलवार को कर दी थी लेकिन इस सीट पर प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया।

देवरिया जिले की सलेमपुर सीट से पार्टी ने मौजूदा सांसद रवींद्र कुशवाहा को टिकट दिया है वहीं, गोरखपुर जिले की बांसगांव सीट से कमलेश पासवान को उम्मीदवार बनाया है। पड़ोस के ही कुशीनगर जिले की पडरौना सीट से पार्टी ने विजय कुमार दुबे को प्रत्याशी बनाया है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि श्री मिश्र के स्तर के किसी उम्मीदवार को यहां से उम्मीदवार बनाने की तैयारी है।

देवरिया से पूर्व पत्रकार और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी, शशांक मणि त्रिपाठी और विधान परिषद के पूर्व सदस्य देवेंद्र प्रताप सिंह टिकट के दावेदार हैं। इनके अलावा पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमापति राम त्रिपाठी का नाम भी चर्चा में है।

चर्चा है कि इनमें से किसी को भाजपा देवरिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाती है या किसी बाहरी को देवरिया से टिकट देती है।

सं विश्वजीत प्रदीप

वार्ता

More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
image