Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ में गर्मी और अव्यवस्था के कारण मोदी को बिना सुने चले गये सैकड़ों लोग

मेरठ में गर्मी और अव्यवस्था के कारण मोदी को बिना सुने चले गये सैकड़ों लोग

मेरठ, 28 मार्च (वार्ता) भीषण गर्मी और अव्यवस्था के कारण गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिये दूर दराज से यहां के सिवाया मैदान आये सैकड़ों लोग उनका भाषण शुरु होने से पहले ही रैली स्थल छोड़कर चले गये।

तेज धूप से बचने के लिये जब लोगों को जगह नहीं मिली तो वे छांव की तलाश में जाने लगे। उनका कहना था कि पहले स्वास्थ्य है और अगर वही नहीं बचा तो वोट क्या देंगे। रैली में लाउडस्पीकर की व्यवस्था भी ठीक न होने के कारण श्री मोदी और अन्य नेताओं का भाषण लोग अच्छे से नहीं सुन सके। जबकि यहां मेरठ के अलावा बागपत, मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर जिलों से भी लोग आये थे।

मुजफ्फरनगर के छपार गांव निवासी 85 वर्षीय प्रताप ने यूनीवार्ता को बताया कि वह प्र्धानमंत्री की एक झलक पाने के लिये बस से आये हैं। उन्होंने बताया कि लोगों के हाथों में झंडों और बैनर आदि के डंडों से उनके हाथ घायल हो गये और खून बहने लगा। बुजुर्ग ने कहा कि काफी कोशिश के बावजूद वह प्रधानमंत्री को देख पाने में ही असफल नहीं रहे बल्कि लाउडस्पीकर की खराबी के कारण उनका भाषण सुन भी नहीं सके।

सहारनपुर निवासी राजकुमार ने बताया कि वह अपने दल के साथ रैली में आये थे लेकिन उन्हें श्री मोदी का भाषण ठीक से सुनाई नहीं दिया जिससे वह निराश हैं। उनका कहना था कि इससे अच्छा होता कि अगर वह घर पर रहकर ही टीवी पर उन्हें सुन पाते। राजकुमार ने कहा कि भीषण गर्मी में रैली में कहीं भी पेयजल की व्यवस्था न होने के कारण बड़े पैमाने पर श्री मोदी के समर्थकों को उन्हें सुने बगैर ही वापस लौटना पड़ा।

रैली में सुरक्षा व्यवस्था में लगाये गये पुलिसकर्मियों को भी शिकायत थी कि उन्हें पीने का पानी भी नहीं मिल पाया। बागपत से ड्यूटी करने आये ब्रजेश सिंह ने बताया कि उन्हें आज सुबह साढ़े 6 बजे रैली स्थल पर तैनात किया गया था। उन्होंने बताया कि सुबह से उन्हें और उनके साथियों को पानी तक नहीं मिल सका है।

रैली में बड़े पैमाने पर खासतौर पर उन युवाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा जो काले रंग की कमीज या टी-शर्ट पहन कर आये थे। दूर से कहीं यह कपड़े काले झंडे न दिखाई दें लिहाजा उनके कपड़ों को पुलिसकर्मियों ने उतरवा दिया। इसके नतीजे में उन्हें नंगे बदन ही रैली स्थल आना पड़ा। यहां भीषण गर्मी थी तो ऐसे नौजवान कुछ देर बाद ही रैली स्थल छोड़कर चले गये।

इसके अलावा दिल्ली हरिद्वार राष्ट्रीय राजमर्ग स्थित सिवाया टोल प्लाजा को आज प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर तमाम वाहनों के लिये फ्री कर दिया गया था। पश्चिमी यूपी टोलवे लिमिटेड के अधिशासी अधिकारी एवं सीईओ श्रीधर नारायण ने बताया कि आज सुबह करीब पौने 10 बजे से दोपहर साढ़े तीन बजे तक टोल नहीं लिया गया। इससे कंपनी को करीब 4 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

सं विश्वजीत

वार्ता

More News
प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

प्रियंका सहारनपुर में रोड शो कर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनायेंगी

16 Apr 2024 | 8:49 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रोड शो कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास करेंगी।

see more..
जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

16 Apr 2024 | 8:48 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुये कहा कि जाति विशेष को नौकरी देने वालों को सबका साथ सबका विकास की हकीकत समझ नहीं आयेगी।

see more..
बसपा,सपा,कांग्रेस के नेताओं ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

बसपा,सपा,कांग्रेस के नेताओं ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

16 Apr 2024 | 8:46 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) चुनावी मौसम में आस्था परिवर्तन के मौजूदा दौर में मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।

see more..
फिरोजाबाद में जादौन का टिकट कटा, विश्वदीप होंगे भाजपा का चेहरा

फिरोजाबाद में जादौन का टिकट कटा, विश्वदीप होंगे भाजपा का चेहरा

16 Apr 2024 | 8:40 PM

फिरोजाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये मौजूदा सांसद चंद्रसेन जादौन का टिकट काट कर ठाकुर विश्वदीप सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
श्रीकला को बसपा का टिकट,त्रिकोणीय संघर्ष के बढ़े आसार

श्रीकला को बसपा का टिकट,त्रिकोणीय संघर्ष के बढ़े आसार

16 Apr 2024 | 8:38 PM

जौनपुर , 16 अप्रैल (वार्ता) पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी एवं जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीकला सिंह के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी के ऐलान के साथ ही जौनपुर में त्रिकोणीय संघर्ष की संभावना को बल मिला है।

see more..
image