Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में साढ़े 34 लाख का गांजा बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

वाराणसी में साढ़े 34 लाख का गांजा बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

वाराणसी, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने लोक सभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान गुरुवार को यहां कार सवार तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो कुंतल 30 किलोग्राम गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत करीब साढ़े 34 लाख रुपये आंकी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने संवाददाताओं को बताया कि लोहता क्षेत्र अकेलवा चौराहे पर वाहनों की जांच के दौरान तीन कारों में करीब दो कुंतल 30 किलोग्राम गांजा मिला। मौके से कार सवार राहुल सिंह उर्फ उदय प्रताप राय, अंकित श्रीवास्तव और संतोष सिंह को गिरफ्तार किया गया है, जबकि उनके तीन अन्य साथी फरार हो गए। फरार तस्करों में मनीष सिंह, अशोक राजभर और राजू जायसवाल शामिल है।

उन्होंने बताया कि राहुल, अंकित, मनीष, अशोक और राजू वाराणसी का निवासी हैं जबकि संतोष पड़ोसी जिला मीर्जापुर का रहने वाला है।

श्री कुलकर्णी ने बताया कि रोहता पुलिस एवं अपराध शाखा की संयुक्त टीम ने तस्करों को हल्का बल प्रयोग के बाद गिरफ्तार किया। वाहनों की जांच के दौरान उन्हें अपनी कारें रोकने का इशारा किया गया तो उन्होंने रोकने की वजाये उसकी रफ्तार और तेज कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने कार का पीछा तीन को गिरफ्तार कर लिया लेकिन तीन अन्य तस्कर भागने में कामयाब रहे। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में अपने फरार साथियों के बारे में पुलिस को जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पकड़े गये तस्करों ने बताया कि वे वाराणसी के कछवा बाजार के पास किसी अन्य गाड़ी से गांजा लाया गया था, जहां से लेकर वे अपनी-अपनी कार में लादकर चंदौली जा रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि स्थानीय तस्करी बाजार में 15000 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक्री होती है। इस प्रकार जब्त नशीले पदार्थ की कीमत 34 लाख 50 हजार रुपये के करीब आंकी गई है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों की तीनों कारें और पांच मोबाइल फोन जब्त कर लिये गए हैं तथा उनके तस्करी के नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image