Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जाली नोट का धंधा करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

प्रयागराज, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के हण्डिया क्षेत्र से पुलिस ने जाली नोटो का धंधा कारोबार करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 60 हजार के जाली और 14 हजार रूपये के असली नोट बरामद किये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव शांति पूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से जिले में अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण बनाये रखने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस को जाली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के बारे में विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली।
उन्होंने बताया कि सूचना पर क्षेत्र के बगहा ओवर ब्रिज के नीचे दो मोटरसाइकिलों पर सवार तीन व्यक्ति जाली नोटो को खपाने की बात कर रहे हैं। स्थानीय पुलिस और अपराध शाखा की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए उन्होंने घेराबन्दी कर तीनो को दबोच लिया। उनके पास से 60 हजार के जाली और 14 हजार रूपये के असली नोटों के अलावा दो मोटरसाइकिलें और मोबाइल फोन बरामद किये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गये नोटों में 100 के 100 (10 हजार) और 500 के 100 (50 हजार) जाली नोट और 500 के 28 (14 हजार) असली नोट बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि पकड़े गये लोगों में लच्छाग्रह निवासी पवन कुमार और आशुतोष कुमार एवं कोकड़ निवासी शिवचन्द्र उपाध्याय शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों ने बताया कि भदोही जिले का सनाथपुर निवासी अनीस उन्हें जाली नोट देता था, जिसे सभी लोग मिलकर बाजार में चला देते थे। शुक्रवार को भी वे लोग इसी प्रयास में थे कि पकड़े गये। आरोपी शिवचन्द्र उपाध्याय इससे पहले भी जाली नोटों के धंधे में जेल जा चुका है। तीनों आरोपियो को जेल भेज दिया गया है।
दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image