Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में लोकसभा के दूसरे चरण में चार नामांकन वापस,87 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

लखनऊ, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर 18 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए के नामांकन वापसी के अन्तिम दिन शुक्रवार को चार प्रत्याशियों द्वारा नाम वापस लेने के बाद अब कुल 87 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं। इसके अलावा तृतीय चरण में नामांकन के दूसरे दिन आज पांच और प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने यहां यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि 08 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन वापसी के अंतिम दिन नगीना (बिजनौर) से दो प्रत्याशी, अमरोहा तथा फतेहपुर सीकरी (आगरा) से 1-1 प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र वापस लिये। इस प्रकार अब नगीना में 7, अमरोहा में 10, बुलन्दशहर में 9, अलीगढ़ में 14, हाथरस में 8, मथुरा में 13, आगरा (सुरक्षित) में 11 तथा फतेहपुर सीकरी में 15 प्रत्याशी मैदान में रह गये हैं। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण का मतदान आगामी 18 अप्रैल को होगा।
उन्होंने बताया कि तृतीय चरण में नामांकन के दूसरे दिन मुरादाबाद में दो, फैजाबाद , एटा (कासगंज), बदायूं , आंवला (बरेली) तथा पीलीभीत में एक-एक प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। मुरादाबाद से भाजपा के कुंवर सर्वेश कुमार, फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव, एटा से सपा के कुंवर वीरेन्द्र सिंह, बदायूं से (स्वतंत्र उम्मीदवार) स्वामी पगलानन्द तथा पीलीभीत से भाजपा के फिरोज वरूण गांधी ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।
त्यागी
वार्ता
image