Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चुनाव-आप किन्नर दो अंतिम प्रयागराज

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि उनके पास न तो बाहुबल है और न धन बल। अगर उनके पास कुछ है तो वह प्रयागराज की जनता के प्यार का बल है। मुझे किसी से लड़ाई नहीं लडनी जिसके लिए धनबल और बाहुबल की आवश्यकता हो। प्यार हम तब भी बांटते थे, बलैया लेते थे और जीत के बाद भी लोगों में प्यार बांटेंगे और उनके दु:ख- सुख में भागीदार बनकर हर प्रकार से उनकी परेशानियों का निराकरण करेंगे।
उन्होने कहा कि न मेरा कोई घर है और न/न औलाद तो मैं किसे लिए भ्रष्टाचार के कीचड़ में फंसू। लोगों का सम्मान और प्यार ही मेरी थाती है। अगर प्रयागराज की जनता ने एक किन्नर पर इतना बड़ा भरोसा किया है तो उनके विश्वास को कभी ठोकर नहीं लगने दूंगी। प्रयागराज की जनता मेरे लिए कुछ कदम चलेगी तो मैं उसके लिए सैकडो कदम चलने को तैयार हूं।
किन्नर अखाडे की आचार्य महामण्डलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के चुनाव लड़ने की योजना को पूर्ण विराम देते हुए उन्होने कहा कि आचार्य ने चुनाव लडने का इरादा त्याग कर धर्म के लिए जो कार्य कर रही है, उसे अनवरत आगे बढ़ाती रहेंगी।
गौरतलब है कि इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ने वाली भावनी दूसरी किन्नर होंगी। इससे पहले वर्ष 1984 के लोकसभा चुनाव में कटरा निवासी किन्नर मोहम्मद जहूर ने भाग्य आजमाया था। उस चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से कद्दावर नेता हेमवती नंदन बहुगुणा को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इलाहाबाद लोकसभा सीट से पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image