Friday, Apr 26 2024 | Time 02:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुंभ के लिए कराये कार्यों में गुणवत्ता से समझौता नहीं:डा गोयल

प्रयागराज,30 मार्च (वार्ता) दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृति समागम कुम्भ के लिए कम समय में कराये गये कार्यों में गुणवत्ता से किसी प्रकार का कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
मण्डलायुक्त डॉ. आशीष कुमार गोयल ने शनिवार को बैठक में अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि कुम्भ के कार्य गुणवत्ता के अनुरूप ही किया जाय तथा वित्तीय वर्ष समाप्त होने की जल्दबाजी में कार्यों की गुणवत्ता तथा नियमों की अनदेखी कदापि न की जाय।
डा गोयल ने कहा कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति के दिनों में गुणवत्ता परीक्षण तथा कमी पाये जाने पर भुगतान में कटौती आदि छूट जाने की सम्भावना से बचें। सभी विभागाध्यक्ष कुम्भ कार्यों के गुणवत्ता परीक्षण में सजगता बरतें। भले ही भुगतान इस वित्तीय वर्ष में रोक देना पड़े, लेकिन अनियमित भुगतान कदापि न किया जाय।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्दबाजी में किये गये भुगतान के लिए भुगतान प्रक्रिया में सम्मिलित हर स्तर के अधिकारी एवं कर्मचारी जिम्मेदार माने जायेंगे। उन्होंने मेला प्रशासन तथा सभी विभागों को यह हिदायत दी है कि परीक्षण और कार्य सत्यापन की आख्या संतोषजनक न होने की दशा में प्रस्तावित भुगतान को न केवल रोक दिया जाय बल्कि, सम्बन्धित कार्य का परीक्षण उपयुक्त ढंग से कराकर संतोषजनक न होने की दशा में उसे निरस्त भी कर दिया जाय।
मेला प्रशासन ने मण्डलायुक्त को यह जानकारी दी कि उन्हीं मामलों का भुगतान किया जा रहा है, जो पूरी तरह गुणवत्ता के मामले पर खरे हैं तथा नियमसंगत हैं। इसी प्रकार कई विभागों में कटौती के द्वारा बड़ी मात्रा में धनराशि व्यय होने से बचाई जा रही है जो शासकीय कोष में वापस कर दी जायेगी।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image