Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लोकसभा चुनाव में नेपाल सीमा पर की गयी कड़ी चौकसी -कुमार

बस्ती, 02 अप्रैल (वार्ता)लोकसभा चुनाव शान्ति पूर्ण ढ़ग से संपन्न कराने के लिए बस्ती पुलिस परिक्षेत्र की 68 किलो मीटर लम्बी नेपाल सीमा पर अपराधिक गातिविधियाें और अराजकतत्वों की आवाजाही रोकने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा कड़ी चौकसी बरती जा रही है।
बस्ती पुलिस परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आई0 जी0) आशुतोष कुमार ने मंगलवार को यहां बताया कि भारत नेपाल की खुली सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (एस0 एस0 बी0) तथा नागरिक पुलिस गुप्तचर संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा आपसी ताल-मेल से सीमा क्षेत्र से गुजरने वाले सभी वाहनों और नागरिको की संघन जाचं पड़ताल की जा रही है। नेपाल को जोड़ने वाले सभी 180 कच्चे- पक्के मार्गो पर निगरानी बढ़ा दी गई है। नेपाल सीमा पर ठोठरी, नरकुल, लालपुर, ककरहवा, कपिलवश्तु, बजहा, खुनुवा, कोठिया, बढ़नी, बढ़या, महलीतिराहा, पर चेक पोस्ट स्थापित किये गये है।
भारत तथा नेपाल के अधिकारियों की दो संयुक्त बैठक आपसी ताल मेल बैठाये रखने के लिए की गयी। दोनों देशों की पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आपसी ताल-मेल से लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संयुक्त कार्य योजना तैयार की गई है।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि भारत नेपाल सीमा क्षेत्र के ग्रामीणों से भी बेहतर समन्वय सुरक्षा बलों द्वारा स्थापित करके सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए काम किया जा रहा है।
सं भंडारी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
image