Friday, Apr 19 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस घोषणा पत्र ‘झूठ का पूलिंदा’, झांसे में नहीं आयेगी जनता:योगी

कांग्रेस घोषणा पत्र ‘झूठ का पूलिंदा’, झांसे में नहीं आयेगी जनता:योगी

वाराणसी, 02 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के घोषणापत्र को ‘झूठ का पुलिंदा’ बताते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पांच वर्षों के ‘गौरवशाली कार्यकाल’ से देश की जनता खुश है और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर चुनने का संकल्प ले चुकी है।

श्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कबीर चौरा क्षेत्र में सरोजा पैलेस में आयोजित ‘नव मतदादता सम्मेलन’ समेत अन्य कार्यक्रमों में मंगलवार को यहां भाग लेने एक दिसवसीय दौरे पर पहुंचे श्री योगी योगी ने कहा, कांग्रेस के 55 पेज का घोषणापत्र, झूठ का पुलिंदा है।”

उन्होंने संवादाताओं से कहा कि गत पांच वर्षो में अनेक सुधारवादी कदम उठाये गए हैं तथा देश की जनता अब कांग्रेस के झांसे में नहीं आएगी। वह कांग्रेस के 55 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार, गरीबी और बदहाली देख और झेल चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश ने श्री मोदी ने हर वो संकल्प और वादा पूरा किया, जो उन्होंने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री बनने के बाद किया था। उन्होंने 130 करोड़ देशवासियों को ध्यान में रखते हुए विकास का जो खाका खींचा था और उसे पूरा करके दिखया है। उन्होंने कहा, ‘विकास सबका, तुष्टीकरण किसी का नहीं’ की नीति पर चलकर उन्होंने देश को आगे बढाने का काम किया है।

उन्होंने कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री मोदी पर ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के साथ किये जा रहे हमले का जवाब देते इसे लोक सेवक का अपमान बताया और कहा कि जनता इस चुनाव में कांग्रेस को जवाब देगी। श्री योगी ने कहा, चौकीदार प्योर है और शेर है।”

श्री योगी ने कहा कि श्री मोदी ने देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा के साथ-साथ देश को आर्थिक मामले में पहले से कहीं बेहतर बनाया है। कांग्रेस के समय जैसे-तैसे भारत आर्थिक मामले में 11वें पायदान पर पहुंचा था, लेकिन श्री मोदी के कार्यकाल में तेज छलांग लगाकर छठें स्थाना पर पहुंच गया है। श्री मोदी ने विश्वास का माहौल बनाया है तथा आज भारत निवेश के लिए दुनिया का सबसे पसंदीदा देश बन गया है।

उन्होंने कहा कि देश ने अंतरिक्ष सुरक्षा के मामले में भी उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है, लेकिन कांग्रेस और उसके सहयोगी दल हमेशा की तरह फिर सवाल उठाकर देश को अपमानित करने का काम कर रहे हैं।

‘नव मतदादता सम्मेलन’ के मुख्य अतिथि श्री योगी पहली वार इस लोक सभा चुनाव में मतदान करने वाले युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि देश को सुरक्षित हाथों में बनाने रखने के लिए अधिक से अधिक मदातन करने की अपील की है।

इस अवसर पर उनके सहयोगी राज्यमंत्री डॉ0 नीलकंठ तिवारी, प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन, विधान पार्षद लक्ष्मण आचार्य समेत भाजपा के अनेक विधायक मौजूद थे।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
image