Friday, Mar 29 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति-मुख्यमंत्री युवा दो गोरखपुर

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 55 वर्षों में देश की एक पार्टी ने वंशवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की नीति ने भारत की सुरक्षा को जबरदस्त आघात पहुंचाया है। उन्होंने विगत पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोक कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उन्हें लाभ पहुंचाने के कार्य किये हैं।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश के सर्वाधिक उपेक्षित पूर्वोत्तर राज्यों में अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से वहां की जनता को मुख्य विकास की धारा से जोड़ा है।
मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकवादी हमले के मामले में विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा और 72 घंटे में भारतीय वायुसेना ने आतंकवादियों के शिविरों को एयर स्ट्राइक से नेस्तनाबूद कर दिया।
उन्होंने कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों की हताशा की चर्चा करते हुए कहा कि विगत दिनों भारत भी विश्व के तीन बड़े देशों अमेरिका, रूस और चीन के बराबर और नया उपग्रह प्रक्षेपित कर सामरिक शक्ति वाले महत्वपूर्ण देशों की सूची में शामिल हो गया।
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सुशासन और विकास के मुद्दों की चर्चा करते हुए कहा कि आतंकवाद पर भारत की नीति जीरो टॉलरेन्ट की है। केंद्र की पिछली सरकार के दौरान देश के 270 जिले आतंकवाद और अलगाववाद से प्रभावित थे। बीते पांच साल में ऐसे जिलों की संख्या घटकर छह से सात रह गयी है।
श्री योगी ने आरोप लगाया कि देश की बदहाली और गरीबी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पाार्टी के पास भी कोई नीति नहीं है।
योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गरीबों को साल में 72 हजार रुपये देने के वादे को छलावा बताया और कहा कि यह गरीबों को लुभाने का नारा है।
उदय विश्वजीत
जारी वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image