Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार,बोतल से 65 लाख की हेरोइन बरामद

लखनऊ, 02 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों (एनसीबी) की टीम ने मंगलवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के एक सदस्य को कानपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया।
गिरफ्तार तस्कर की पानी की बोतल में छुपाकर लाई गई 650 ग्राम हेरोइन बरामद की ,जिसकी कीमत 65 लाख रूपये आंकी गई है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सटीक सूचना मिलने पर एसटीएफ की कानपुर इकाई एवं एनसीबी की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह के एक सदस्य बरेली के बारादरी निवासी रजत गुप्ता को कानपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। उसके पास से 650 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि इस तस्कर के हेराेइन लेकर डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से कानपुर रेलवे स्टेशन पर आने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर एसटीएफ और एनसीबी की टीम ने संयुक्त रुपये से कार्रवाई करते हुए यह गिरफ्तारी की। तलशी के दौरान उसके पास पानी की बोतल में बनायी गयी गुप्त कैवटी से 650 ग्राम होरोइन बरामद की गई।
श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ पर बताया कि वह यह इम्फाल से हेरोइन लेकर आ रहा है
और खुद इसे बरेली में फुटकर बाजार में बेचता है। इम्फाल में दस लाख प्रति किलोग्राम के हिसाब से मिलती है, जिसमें वह करीब 01 किलोग्राम कट मिलाकर मात्रा दूनी कर 1500 रुपये प्रति ग्राम की पुड़िया बना कर बेचा है। पकड़े गये तस्कर को एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
image