Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एमाजोन कंपनी से करोड़ों के मोबाइल फोन की धोखाधडी करने वाले तीन गिरफ्तार

लखनऊ, 02 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र से पुलिस ने एमाजोन कंपनी से करीब दो करोड़ की धोखाधडी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एमाजोन कंपनी के अधिकारियों ने यहां पुलिस अधिकारियों को कंपनी से करोड़ों रुपये के मोबाइल फोन की धोखाधडी की शिकायत की थी। इस संबंध में आईटी एक्ट के तहत हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले का खुलासा करते हुए हरतजगंज पुलिस और साइबर अपराध सेल की टीम ने तीन आरोपियों तिरुपति बालाजीनगर (राजस्थान) निवासी धारा सिंह जो पेशे से सिविल इंजीनियर हैं के अलावा राजकुमार मीना उर्फ राहुल मीना और प्रहलाद सिंह को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों बीए और बीएसी के छात्र हैं । इनके खिलाफ जयपुर में भी मामले दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये ठगों के कब्जे से 100 से अधिक एक्टीवेड सिमकार्ड, लाखों की कीमत के 19 मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया। ये लोग एमाजोन एप का प्रयोग कर एप्पल फोन का आर्डर करते थे। ये लोग करीब दो करोड़ के मोबाइल फोन की धोखाधड़ी कर चुके हैं। गिरोह के सदस्य फर्जी पते पर कीमती फोन मंगाते थे । सामान की डिलीवरी करने वाले व्यक्ति को बातों में फंसाकर चालाकी से मोबाइल फोन लेकर रिन साबुन के डिब्बे को पैककर उसे वापस लौटाकर ऑडर रद्द करा देते थे । ये लोग जयपुर और दिल्ली के अलावा अन्य महानगरों में चार पहिया वाहन से घुम-धुमकर फर्जी पता तलाश कर वहां से ऑनलाइन बुकिंग कराते थे। पकड़े गये आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
image