Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लूटपाट करने वाले गिरोह के पांच बदमाश गिरफ्तार

लूटपाट करने वाले गिरोह के पांच बदमाश गिरफ्तार

प्रयागराज, 03 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने करैली क्षेत्र से लूट-पाट करने वाले गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से जेवरात और नकदी बरामद की गई।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपराध और अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस ने अभियान चलाया है। पुलिस और अपराध शााखा की टीम क्षेत्र ने सूचना मिलने पर नैनी क्षेत्र में मरहवा चौराहा के पास कुछ बदमाश ज्वैलर्स की दुकान को लूटने की योजना बना रहे थे । इस पर पुलिस ने घेराबन्दी कर चकिया क्षेत्र के कसारी-मसारी निवासी अफजल, कैस, जाविर , गुलफाम और करैली क्षेत्र के सदियापुर निवासी सुनार मुकेश निषाद को गिरफ्तार किया। मुकेश के पास से चोरी केे आभूषणों के अलावा 15,000 की नकदी बरामद की गई।

गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि लूट का माल सस्ते में मुकेश निषाद को बेचते थे। उन्होंने बताया कि करैली और राजरूपपुर क्षेत्र में पिछले एक माह के भीतर बन्द पडे पांच-छह मकानों में चोरी किया था। इससे पहले भी कई मकानों में चारी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि वह एडीए नैनी स्थित एक ज्वैलर्स की दुकान लूटने की योजना थी। वहां से करीब 20 लाख रूपये का सोना और लाखों रूपये की नकदी मिलने की संभावना थी। लूट की योजना बनाने के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि अफजल के खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

दिनेश त्यागी

वार्ता

image