Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सूरत से फरार सर्राफ हत्यारोपी को एसटीएफ ने मेरठ से किया गिरफ्तार

सूरत से फरार सर्राफ हत्यारोपी को एसटीएफ ने मेरठ से किया गिरफ्तार

लखनऊ, 05 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के सूरत में पिछले माह सुपारी लेकर सर्राफा व्यापारी महेन्द्र चाैकसी के शाह हत्याकाण्ड के एक वांछित आरोपी को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मेरठ के खरखौदा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक माह पहले पांच मार्च को मेरठ जिले के खरखौदा इलाके घोसीपुरा निवासी मुददसिर उर्फ मुदरा उर्फ डब्बा ने अपने साथियों के साथ नौ लाख रुपये की सुपारी लेकर सर्राफा व्यापारी महेन्द्र चाैकसी के शाह की हत्या कर दी थी। इस मामले में सूरत के अथवालाईन थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। घटना के बाद आरोपी मेरठ आ गया था । उन्होंने बताया कि गुजरात क्राईम ब्रान्च ने एसटीएफ से मेरठ के इस हत्यारोपी को पकड़ने में मदद मांगी थी।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में गुरुवार देर रात सटीक सूचना मिली कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वालें अपराधियों द्वारा अन्य राज्यों में सुपारी लेकर हत्या करने वालें अन्तराज्यीय गिरोह का सदस्य मेरठ एंव आसपास के जिलो में छिपता घूम रहा हैं । यह बदमाश हाॅल ही सूरत, गुजरात में सुपारी लेकर हत्या की घटना को अन्जाम देकर लौटा हैं और मेरठ से अपने घर जा रहा हैं। इस सूचना पर मेरठ की क्षेत्रीय एसटीएफ की टीम बताये गये स्थान लोहियानगर मण्डी के पास पहुंची और मण्डी गेट नम्बर तीन पर गुरुवार रात 11 बजकर 35 मिनट पर हत्यारोपी मुद्दसिर उर्फ मुदरा उर्फ डब्बा को गिरफ्तार किया।

श्री सिंह ने बताया कि पूछताछ पर पकड़े गये बदमाश ने बताया कि गुजरात में बडा पप्पू उर्फ जावेद जो मेरठ का निवासी हैं और वह सूरत में रहता हैं, ने सर्राफा व्यापारी महेन्द्र चाैकसी के0 शाह की हत्या करने के लिए हम लाेगाें काे 9,00,000 रूपयें की सुपारी दी थी और उसने अपने साथी जुबैर एवं नासिर उर्फ सनी ने सुपारी लेने के बाद सभी ने मिलकर महेन्द्र चाैकसी के0 शाह की हत्या की थी। पकड़े गये आरोपी ने बताया कि उसके हिस्से में तीन लाख रूपयें आयें थें, जो खर्च हो गये। उसने यह भी बताया कि मैं इससे पूर्व भी गांव के पार्षद काे धमकी देने के मामलें में जेल गया था।

उन्होंने बताया कि आगे की कार्रवाई गुजरात क्राईम ब्रान्च द्वारा की जा रही है।

त्यागी

वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image