Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-अवैध शराब फैक्ट्री दो अंतिम कौशाम्बी

श्री सिंह ने बताया कि काफी समय से सूचना मिल रही थी, कि पंजाब, दिल्ली और हरियाणा से अवैध शराब की तस्करी कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों कानपुर, रायबरेली प्रतापगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर, फतेहपुर, कौशाम्बी, सुलतानपुर में अवैध कारोबार किया जा रहा है। इस सूचना पर गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ विभिन्न टीमों को लगाया गया था ।
उन्होंने एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई को सूचना प्राप्त हुई, कि लोकसभा चुनाव में मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य कौशाम्बी जिले के ग्राम चक बख्तीयारपुर अवध नरायण मिश्र उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अवैध शराब की फैक्टरी चला रहे हैं, जिसके लिए अवैध रैक्टीफाइड स्प्रिट की खेप आ चुकी हैं, जिस पर निरीक्षक केशवचन्द्र राय और अतुल कुमार सिंह के अलावा मुख्य आरक्षी राजेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम सैनी थाने पहुॅची और स्थानीय पुलिस को साथ लेकर बताये गये विद्यालय के पास समय पहुंचे ।
श्री सिंह ने बताया कि एसटीएफ और सैनी थाने की पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए विद्यालय से बड़ी संख्या में अपमिश्रित शराब तैयार करने के लिए वाहनों से लाया गया सामान बरामद किया। मौके से छह लोगों को दबोच लिया जबकि उनके दो साथी पीछे के दरवाजे से भागने मे सफल रहे।
पकड़े गये तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि यह अवैध काम काफी दिनों से कर रहे है। अवैध शराब बनाने का यह रैक्टीफाइड स्प्रिट एनसीआर से बिचौलिए के माध्यम से मगाया हैं, जिससे अवैध मिलावटी शराब तैयार कर लोकसभा चुनाव में सप्लाई की जायेगी। सभी लोग मिलकर नकली अवैध शराब तैयार करते हैं, जिसे नकली रैपर से पैकिंग करके अच्छी कीमत पर बेचकर अच्छा पैसा कमाते है।
गौरतलब है कि इसके पहले एसटीएफ ने इसी तरह तस्करी करने वाले इसी गिरोह का 2000 लीटर अवैध रैक्टीफाइड स्प्रिट पिछले साल 09 फरवरी को प्रयागराज से, 11 अप्रैल को 2100 लीटर ऊॅचाहार रायबरेली से, 14 मई 8 को 100 ड्रम, थाना चकेरी कानपुर से,15 मई को 100 ड्रम नौबस्ता कानपुर से तथा इसी वर्षी 11 फरवरी को 75000 लीटर लम्भुआ सुल्तानपुर से बरामद करते हुए अब तक इस गिरोह के कुल 14 सदस्यों को गिरफ्तार कर इनसे करीब पांच करोड़ रूपये की अवैध शराब बनाने की रैक्टीफाइड स्प्रिट बरामद की गई है। पकड़े गये लोगों को सैनी थाने में दाखिल करा दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
image