Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में एसटीएफ ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया इनामी बदमाश को गिरफ्तार

लखनऊ, 09 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लूट और चोरी की घटनाओं को अन्जाम देने वाले गिरोह के 25 हजार के इनामी शातिर अपराधी को मंगलवार को प्रयागराज के सिविल लाइन क्षेत्र से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ के निरीक्षक केश्व चन्द्र राय एवं अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व में उपनिरीक्षक अनिल कुमार सिंह, आरक्षी साजित अली और प्रभन्जन पाण्डेय की टीम को सूचना मिली कि प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज इलाके का रहने वाला 25 हजार का इनामी शातिर अपराधी गुड्डू उर्फ मकसूद किसी गम्भीर घटना को अन्जाम देने के इरादे से अपने साथियों से मिलने प्रयागराज के सिविल लाईन क्षेत्र में आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने बताये गये स्थान रोडवेज वर्कशॉप के पीछे कब्रिस्तान के पास स्थानीय पुलिस का सहयोग लेते हुए वहां पहुॅंच कर घेरा बन्दी कर ली।
उन्होंने बताया कि कुछ देर के बाद एक व्यक्ति मोटर साइकिल से आता दिखाई दिया, जिसे पुलिस ने रूकने का इशारा किया गया, तो वह पुलिस को देखकर मोटर साइकिल छोड़कर फायर करते हुए भागने का प्रयास करने लगा। इस पर एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने दोनों तरफ से घेरकर कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार बदमाश के पास
एक तमंचा ,कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किया।
श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि उसके विरूद्ध प्रतापगढ़, प्रयागराज तथा अयोध्या आदि जिलों मेें कई मुकदमें पंजीकृत है। पिछले ढाई तीन वर्षों से यह फरार चल रहा हैं। मार्च 2016 में गुड्डू उर्फ मकसूद ने अपने साथियों खालिद, शकील, तथा मोहित के साथ मिलकर अयोध्या के क्राइम ब्रान्च में तैनात उपनिरीक्षक तनवीर हैदर को गोली मार दी थी। पेट में गोली लगने सेे तनवीर हैदर गम्भीर रूप से घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि गुड्डू अपने गिरोह के सदस्य खालिद और शकील के साथ मिलकर लूट तथा वाहन चोरी की घटनाओं को अन्जाम देता हैं। गिरफ्तार बदमाश को सिविल लाईन थाने में दाखिल किया गया है। आगे की कार्रवाई सिविल लाईन पुलिस करेगी। इसके खिलाफ पांच मामले दर्ज हैं।
त्यागी
वार्ता
More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image