Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने आईपीएस में सट्टा लगाने वाले गिरोह का किया भण्डाफोड़,आठ गिरफ्तार

लखनऊ,10 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आईपीएल क्रिकेट मैंच पर सट्टेबाजी (बेटिंग एक्सचेंज) गिरोह का भण्डाफोड़ करते हुए कानपुर और वाराणसी से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की टीम ने आईपीएल बेटिंग एक्सचेन्ज गिरोह का भण्डाफोड़ करते हुए कानपुर और वाराणसी से 08 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 30.53 लाख भारतीय मुद्रा के अलावा 350 दिरहम (विदेषी मुद्रा)और बेटिंग सम्बन्धी अन्य सामग्री बरामद की गई है।
उन्होंने बताया कि मंगलवार रात कानपुर से पांच सट्टेबाजों आशीष शिवहरे ,सुमित मिश्र ,मोहित शिवहरे ,जितेन्द्र कुमार शिवहरे और हिमांशु शिवहरे को गिरफ्तार किया। उनके पास से दो लाख 78 हजार रुपये की नगदी ,सट्टेबाजी संबंध दो बाक्स,पांच लैपटाप ,तीन टीवी, 30 मोबाईल, सट्टेबाजी का हिसाब-किताब लगाने के चार रजिस्टरों के अलावा दो महंगी कारें बरामद की। इसके अलावा वाराणसी तीन सट्टेबाजों अशोक सिंह उर्फ चाचा, सुनील पाल और विक्की खान को गिरफ्तार किया। उनके पास से पौने 28 लाख रुपये की नगदी, छह मोबाईल फोन और हिसाब किताब की एक डायरी बरामद की गई ।
श्री सिंह ने बताया कि पिछले काफी दिनों से सूचनायें मिली रही थी कि हाल ही में चल रहे आईपीएल मैच में सट्टेबाजी करने वाला गिरोह जो लोगों को जोड़ कर प्रत्येक मैच में सट्टा बाजी का काम कर रहा है। इस गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक प्रमेश शुक्ला को निर्देशित किया गया था।
उन्होंने बताया कि इसी बीच सूचना मिली कि कानपुर और वाराणसी में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने वाले का एक संगठित गिरोह सक्रिय है, जिसका सरगना कानपुरनगर निवासी जितेन्द्र उर्फ जीतू है, जो आईपीएल क्रिकेट मैचों में सट्टा खिलाने का गिरोह संचालित कर रहा है। गिरोह के लोग कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर,आगरा आदि शहरों में जगह बदल-बदल कर सट्टा (बेटिंग) का काम कर रहे हैं। इसी सूचना पर उपरोक्त आरोपियों को गिरफ्तार किया।
त्यागी
जारी वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image