Monday, May 20 2019 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सोमालिया में कार बम विस्फोट
  • नागालैंड की एनपीएफ पार्टी मणिपुर सरकार से अलग होगी
राज्य » उत्तर प्रदेश


नक्सली मुठभेड़ में शहीद दंतेश्वर का पार्थिव शरीर पहुचा उसके पैतृक गांव

गोरखपुर, 11 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ के दंतवाडा जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के पास पिछले मंगलवार को नक्सलियों के हमले में शहीद हुये दंतेश्वर मौर्य का पार्थिव शरीर गुरूवार को उसके गांव उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बडहलगंज क्षेत्र के सिधुआपार गांव में पहुचने पर पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गयी।
गोरखपुर के जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पान्डियन, उप जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह आदि वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने गांव पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।
शहीद मौर्य की तैनाती वर्ष 2006-2007 में छत्तीसगढ पुलिस में हुयी थी। वे कमांडो की ट्रेनिंग भी लिये थे। शहीद दंतेश्वर एक माह पूर्व गांव आया हुआ था। इसी माह 18 अप्रैल को उसके भांजी की होने वाली शादी की तैयारी के बारे में परिजनों के साथ बैठकर विचार विमर्श किया था। उसने परिजनों से छुटटी लेकर शादी में आने का वादा भी किया था।
शहीद की पत्नी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षका है। पति की शहादत की खबर मिलते ही गांव व शिक्षक समुदाय में शोक व्याप्त हो गया। परिजनों को उसके शहीद होने की खबर बुधवार को मिली। इसके बाद पूरे गांव में मातम छा गया है। शहीद का एक सात वर्षीय बेटा आग्रह मौर्य है।
उदय भंडारी
वार्ता
More News
अखिलेश शहीद रोहित के परिजनों से मिले,सहायता दिलाने का दिया भरोसा

अखिलेश शहीद रोहित के परिजनों से मिले,सहायता दिलाने का दिया भरोसा

19 May 2019 | 10:09 PM

लखनऊ 19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जम्मू कश्मीर के शोफिया मुठभेड़ में शहीद जवान रोहित यादव के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और उन्हें हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिया।

see more..
नाईक ने किया ‘मधु अभिलाषा’एवं ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’पुस्तकों का विमोचन

नाईक ने किया ‘मधु अभिलाषा’एवं ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’पुस्तकों का विमोचन

19 May 2019 | 10:09 PM

लखनऊ,19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने वरिष्ठ साहित्यकार एवं विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की पुस्तक ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ का विमोचन किया।

see more..
image