Monday, Jun 1 2020 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में कोरोना के 260 नये मामले, 10 की मौत
  • अमेरिका: उग्र प्रदर्शन के बीच वाशिंगटन में 17 गिरफ्तार
  • इटली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 75 मौतें
  • महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के 20 नये मामले
राज्य » उत्तर प्रदेश


नक्सली मुठभेड़ में शहीद दंतेश्वर का पार्थिव शरीर पहुचा उसके पैतृक गांव

गोरखपुर, 11 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ के दंतवाडा जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के पास पिछले मंगलवार को नक्सलियों के हमले में शहीद हुये दंतेश्वर मौर्य का पार्थिव शरीर गुरूवार को उसके गांव उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बडहलगंज क्षेत्र के सिधुआपार गांव में पहुचने पर पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गयी।
गोरखपुर के जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पान्डियन, उप जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह आदि वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने गांव पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।
शहीद मौर्य की तैनाती वर्ष 2006-2007 में छत्तीसगढ पुलिस में हुयी थी। वे कमांडो की ट्रेनिंग भी लिये थे। शहीद दंतेश्वर एक माह पूर्व गांव आया हुआ था। इसी माह 18 अप्रैल को उसके भांजी की होने वाली शादी की तैयारी के बारे में परिजनों के साथ बैठकर विचार विमर्श किया था। उसने परिजनों से छुटटी लेकर शादी में आने का वादा भी किया था।
शहीद की पत्नी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षका है। पति की शहादत की खबर मिलते ही गांव व शिक्षक समुदाय में शोक व्याप्त हो गया। परिजनों को उसके शहीद होने की खबर बुधवार को मिली। इसके बाद पूरे गांव में मातम छा गया है। शहीद का एक सात वर्षीय बेटा आग्रह मौर्य है।
उदय भंडारी
वार्ता
More News
कोरोना संकटकाल में फिलहाल कोई नया कर नहीं : योगी

कोरोना संकटकाल में फिलहाल कोई नया कर नहीं : योगी

31 May 2020 | 11:18 PM

लखनऊ 31 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को साफ किया कि कोविड-19 महामारी को लेकर सरकार फिलहाल कोई नया कर लागू करने के मूड में कतई नहीं है।

see more..
अनुशासन और संयम का इम्तिहान लेगा पांचवा चरण

अनुशासन और संयम का इम्तिहान लेगा पांचवा चरण

31 May 2020 | 11:12 PM

लखनऊ 31 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के लाकडाउन में ढील देने के फैसले के बीच राज्य में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार जिला प्रशासनों के लिये कड़ी चुनौती का सूचक है वहीं आम लोगों को अनुशासन में रहने और संयम बरतने की चेतावनी भी दे रही है।

see more..
image