Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र पुलिस ने किया तीन असलहा फैक्ट्रियों का पर्दाफाश, हथियार बरामद

लखनऊ, 11 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की पुलिस ने उन्नाव,हरदोई और औरैया जिले से अवैध शस्त्र बनाने की तीन फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए हथियार बनाते समय पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और उनके बनाने के उपकरण आदि बरामद किए गये।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने गुरुवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्नाव जिला पुलिस ने असोहा क्षेत्र से क्राइम ब्रान्च के साथ संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए आज चंदनखेडा चौराहे के पास बबूल के जंगल में झांडियों के बीच अवैध शस्त्र निर्माण कर रहे शातिर बदमाश फूलचन्द्र मल्लाह को गिरफ्तार किया गया। मौके से उसके साथी फरार हो गये, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मौके से 04 देशी बन्दूक 12 बोर, 09 अद्धी 12 बोर, 01 बन्दूक देशी 315 बोर, 16 तमंचा 12 बोर, 53 कारतूस, 02 तमंचा 315 बोर, पांच अधबने तमंचे और उनके बनाने के उपकरण और पुर्जे आदि बरामद हुए।
गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी हैं। लोचन खेडा निवासी फूलचन्द मल्लाह के विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में हत्या और आम्र्स एक्ट के 04 अभियोग पंजीकृत हैं।
श्री कुमार ने बताया कि औरैया इलाके के अजीतमल इलाके से सूचना के आधार पर आज पुराना मलगवां गौशाला के खण्डर पड़े मकान में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए मौके से दो बदमाशों ध्रुरु सिंह उर्फ लम्बू और अयोध्या प्रसाद गुप्ता उर्फ मुल्ला को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से नौ तमंचे ,एक देशी बन्दूक ,कुछ अधबने तमंचे और उनके बनाने के उपकरण तथा पुर्जे आदि बरामद किए गये।
गिरफ्तार ध्रुव सिंह उर्फ लम्बू के विरूद्ध विभिन्न थानों में आबकारी एक्ट, गैंगस्टर एक्ट आदि के 05 अभियोग जबकि फिरोजनगर निवासी अयोध्या प्रसाद गुप्ता उर्फ मुल्ला के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, हत्या का प्रयास व आम्र्स एक्ट के 07 अभियोग पंजीकृत हैं।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि हरदोई पुलिस ने टड़ियावा पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से करनपुर में गोमती नदी के किनारे अवैध रूप से शस्त्र फैक्ट्री संचालित कर रहे दो बदमाशों गुड्डू और रजनीश उर्फ बवाली को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से सात तमंचे और एक बंदूक के अलावा कुछ कारतूस और हथियार बनाने के उपकरण एवं पुर्जे आदि बरामद हुए।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image