Friday, Mar 29 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र पुलिस ने किए सात इनामी समेत 23 बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 11 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 24 घंटे के दौरान विभिन्न जिलों से सात इनामी समेत 23 बदमाशों को गिरफ्तार किया।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बरेली के किला क्षेत्र से स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए साबिर पम्पिंग बिल्डिग के पीछे घेराबंदी कर पांच शातिर चोरो .तनवीर, साजिद, गुलजार, आसिफ उर्फ बण्टी और तालिब को गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चोरों के कब्जे से चोरी की गई 14 ई-रिक्शा कीमत लगभग 20 लाख बरामद की। इसके अलावा बदमाशों के पास से तीन तमंचे और कुछ कारतूस बरामद किये गये। पूछताछ पर गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि उनका वाहन चोरी करने का एक संगठित गिरोह है, गिरोह के सदस्य मोटर साइकिलो से घूमकर ऐसे स्थानों पर खड़े ई-रिक्शाओं को चिन्हित कर लेते थे, जिनको रात्रि में आसानी से चोरी किया जा सके। इसके उपरान्त रात्रि में मौका देखकर ई-रिक्शा का लाॅक तोड़कर उसे कासगंज निवासी तालिब और शानू, जो दोनो सगे भाई है, को बेच देते थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाशों में आसिफ उर्फ बंटी हत्या के अपराध में आजीवन कारावास की सजा काटकर कुछ समय पहले ही जेल से बाहर आया है।
श्री कुमार उन्होंने बताया कि आजमगढ़ पुलिसे ने गुरुवार को सिधारी क्षेत्र से सूचना के आधार पर नरौली तिराहे पर चेकिंग के दौरान दो शातिर बदमाशों धीरेन्द्र पाठक और पवन पाठक को गिरफ्तार किया । गिरफ्तार बदमाशों के पास से चोरी के 02 लाख 33 हजार की नगदी। चोरी का चार पहिया वाहन, मोटर साइकिल, के अलावा तीन मोबाइल फोन , दो तमंचे कारतूस आदि बरामद हुए। गिरफ्तार दोनों बदमाश मऊ जिले के अमारी गांव के रहने वाले हैं।
उन्होंने बताया कि फर्रूखाबाद जिले की मोहम्मदाबाद पुलिस ने क्राइम ब्रान्च टीम के साथ संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर 25 हजार के इनामी अपराधी राजीव यादव उर्फ लालू को गिरफ्तार किया । उसके पास से
एक डबल बैरल रायफल 315 बोर, 06 तमंचा 315 बोर, 10 जीवित कारतूस 315 बोर, 01 अद्धी 315 बोर और तमंचे 12 बोर आदि बरामद किए गये।
श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास व आम्र्स एक्ट आदि के कई अभियोग पंजीकृत हैं । यह बदमाश मोहम्मदाबाद थाने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनामी घोषित था।
त्यागी
जारी वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image