Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर कैश वैन लूटकांड में शामिल एक लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

कुशीनगर,15 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के हाटा क्षेत्र में सोमवार तड़के हुई पुलिस मुठभेड़ में चर्चित कैश वैन लूटकाण्ड में फरार चल रहा एक लाख रुपये का इनामी बदमाश अमित सिंह उर्फ अमित राय उर्फ फौजी घायल हो गया,जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में बदमाश के अलावा स्वाट टीम प्रभारी भी गोली लगने से घायल हुआ है।
पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गत 10 दिसंबर को कप्तानगंज-गोरखपुर मार्ग पर बदमाशों ने कैश वैन से करीब डेढ़ करोड़ रुपये लूट लिए थे । उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल तीन लुटेरों देवरिया निवासी सतीश जायसवाल , बिहार के सिवान जिले के राजपुर निवासी नागेंद्र और गोरखपुर निवासी रामभवन को इसी साल दो जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार बदमाशों के पास से करीब 57 लाख की नगदी और 12 लाख रुपये की खरीदी गई जमीन के कागजात आदि बरामद किए गये थे।
उन्होंने बताया कि लूट की इस सनसनीखेज घटना में शामिल बएसएफ के भगोड़े एक लाख रुपये के इनामी बदमाश मोटरसाइकिल सवार अमित सिंह को आज तड़के करीब पौने पांच बजे हाटा इलाके प्रयागपुर गांव के पास हुई मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में बदमाश के अलावा स्वाटी टीम के प्रभारी सुनील कुमार राय घायल हुआ है । दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घायल बदमाश के पास से पिस्टल और कारतूस बरामद किए गये हैं ।
श्री मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश मूलरुप से गोपालगंज बिहार का रहने वाला है। इस की गिरफ्तारी पर पुलिस महानिदेशक की ओर से एक लाख का इनामी घेषित कर रखा था। इसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार के
सिवान और गोपालगंज जिलों के विभिन्न थानों पर हत्या, डकैती ,लूट और हत्या के प्रयास आदि के 24 से अधिक मामले दर्ज हैं । यह बदमाश पिछले साल नवम्बर में सिवान जेल से जमानत पर छुटा था और इसने अपने साथियों के साथ पिछले साल दस दिसम्बर को कैश वैन लूट की घटना को अंजाम दिया था । इसके एक साथ सत्येन्द्र पहलवान को गिरफ्तार किया जा चुका है।
उन्होंने बताया कि अमित सिंह 2010 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था और 2017 में जयपुर में इसकी तैनाती थी। इसके खिलाफ उस समय दो मामले दर्ज थे। उन्होंने बताया कि कैश लूट वैन की घटना में पुलिस अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
त्यागी
वार्ता
More News
image