Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में हत्या के मामले में महिला और उसके दो भाइयों को उम्र कैद

महोबा 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के महोबा जिले की एक अदालत ने पांच साल पुराने हत्या के मामले में एक महिला और उसके दो भाइयों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।
अभियोजन पक्ष के अनुसार चरखारी क्षेत्र के गुढा गांव की निवासी सरकारी परिषदीय स्कूल की शिक्षिका स्नेहलता का विवाह अस्थोंन गांव निवासी अजय सिंह के साथ हुआ था। कुछ समय बाद किसी बीमारी के कारण अजय सिंह की मौत हो गई। जिसके चलते स्नेहलता अकेले जीवन ब्यतीत करने लगी। इसी दौरान हमीरपुर जिले के मझगवां इलाके में टोलापातर गान की रहने वाली अनसुइया नाम की महिला ने अचानक स्नेहलता के घर घाव बोला और खुद को अजय सिंह की दूसरी पत्नी बताते हुए उसकी जायदाद में आधा हिस्से की मांग की।
यही नहीं अनसुइया ने बटवारे के लिए न्यायालय में भी मामला दाखिल किया,लेकिन गत 29 जुलाई 2014 को हुए घटना में अनसुइया अपने दो भाइयों जयहिंद और शिवपाल के साथ स्नेहलता के घर धावा बोला और हमलावर होते हुए अपने भाइयों को उसकी हत्या करने को उकसाया और इस दौरान चली गोली लगने से स्नेहलता की मृत्यु हो गई।
इस मामले में स्नेहलता के भाई रवींद्र ने घटना तीनों को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। इस मुकदमें की सुनवाई करते हुए जिला सत्र न्यायाधीश मेहताब अहमद ने तीनों अभियुक्तों अनसुइया तथा उसके दोनों भाइयों जयहिंद और शिवपाल को हत्या का दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास तथा दस-दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image