Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में छात्र नेता की हत्या में वांछित दो इनामी गैंगेस्टर गिरफ्तार

वाराणसी,19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने शिवपुर क्षेत्र से यूपी कॉलेज के छात्र नेता विवेक सिंह की हत्या के मामले में वांछित दो इनामी गैंगेस्टरों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने मामले का खुलासा करते हुए संवाददाताओं को बताया कि सूचना के आधार पर अपराध शाखा एवं शिवपुर थाने के एक संयुक्त दल ने अंतरजनपदीय बदमाश राहुल सिंह राजपूत और पवन सिंह उर्फ चिंटू गिरफ्तार किया है। जौनपुर के चैर गांव निवासी राहुल पर 50 हजार एवं चंदौली के जलखोर गांव निवासी पवन की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किय गया था। राहुल पर हत्या, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 19 मामले जौनपुर, भदोही और वाराणसी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं जबकि पवन पर इसी तरह के नौ मामले चंदौली एवं वाराणसी के विभिन्न थानों में दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि राहुल को वाराणसी के सेंट्रल जेल के पास और पवन को अशोक विहार से गिरफ्तार किया गया है। दोनों कहीं भागने की फिराक में थे, तभी पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।
श्री कुलकर्णी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वे 24 फरवरी की रात यूपी कॉलेज में वहां के छात्र विवेक सिंह की हत्या में शामिल थे। उसे घात लगाकर गोली मारी गई थी। पकड़े गये बदमाशों ने पुलिस को बताया कि विवेक उनके साथ अक्सर बदतमीजी करने के साथ ही तरह-तरह से बाधा बहुचाता था। डीरेका में एक ठेका लेने में भी बाधक बन रहा था।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
image