Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पूर्व एसपी बाराबंकी मामले को रफादफा करने के प्रयास में है डीजीपी : नूतन

लखनऊ 21 अप्रैल (वार्ता) जानीमानी समाज सेविका नूतन ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह पर आरोप लगाया है कि वह शिखर श्रीवास्तव हत्याकांड में बाराबंकी के पूर्व पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार द्वारा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के अधिकारियों पर गलत दवाब देने के आरोपों को रफादफा करने की कोशिश कर रहे हैं।
डा ठाकुर ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने पिछले दिनों पुलिस मुखिया ओ पी सिंह से मिलकर महत्वपूर्ण साक्ष्य देने का प्रयास किया लेकिन उनके स्टाफ ऑफिसर लगातार डीजीपी की व्यस्तता की बात कह कर उन्हें मिलने के लिए समय देने से मना कर रहे हैं। यहाँ तक कि उनके फोन तथा एसएमएस मेसेज का कोई भी उत्तर नहीं दिया जा रहा है।
उन्होने कहा कि डॉ कुमार को आये धमकी भरे फोन पर दूसरी ओर एसटीएफ के अधिकारी की आवाज़ साफ़ सुनाई दे रही है जिसकी सीडी डीजीपी को मिल गयी है, इसके बाद भी डीजीपी ने अब तक एडीजी पीयूष आनंद को जाँच सौंपने के अलावा और कुछ नहीं किया है।
समाजसेविका ने कहा कि ऐसे मामले में पारदर्शिता के साथ खुली जाँच होनी चाहिए थी, लेकिन डीजीपी जानबूझ कर इस मामले में अजीब चुप्पी साधे हैं, जबकि अन्य छोटे-छोटे मामलों में वे प्रेस ब्रीफिंग करते रहते हैं। इसे गंभीर मामला बताते हुए डीजीपी से त्वरित तथा पारदर्शी जाँच कर सीडी की बातचीत तथा जाँच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की।
प्रदीप
वार्ता
image