Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चुनाव-मोदी रोड शो दो अंतिम वाराणसी

अधिकारिक सूत्रों ने बताया के श्री मोदी प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आने वाले पहले राजनेता होंगे। इस वजह उनके नामांकन एवं उससे पूर्व उनके चुनावी कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा के अभूतर्व इंतजाम किये गए हैं। शहरी के लंका से दशाश्वमेध घाट तक की करीब सात किलोमीटर के रोड शो के दौरान स्थानीय पुलिस, पीएसी एवं केंद्रीय अर्द्घसैनिक बलों के 10 हजार से अधिक जवानों को जगह-जगह तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि दशाश्वमेध घाट कार्यक्रम स्थल पर जल, थल एवं आकाश से सुरक्षा निगरानी की व्यवस्था की गई है। रोड शो के रास्ते की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जाएगी। बड़ी संख्या में सादे पोशाक में सुरक्षा कर्मी तैनात किये गए हैं।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ‘रोड शो’ को ‘ऐतिहासिक’ बनाने के लिए यहां मंगलवार से ही यहां डेरा डाले हुए हैं। ये नेता 26 अप्रैल तक श्री मोदी के वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन तक यहां मौजूद रहेंगे।
श्री शाह के अनुसार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के शीर्ष नेता नामांकन के दिन श्री मोदी के वाराणसी संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरने एवं जीत के लिए शुभकामनाएं देने के लिए आएंगे। शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जनता दल (यू) प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री एवं लोक जन शक्ति पार्टी प्रमुख राम विलाश पासवान, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल समेत राजग के देशभर के अनेक प्रमुख नेता आएंगे।
श्री मोदी आगामी 26 अप्रैल को दर्शन-पूजन के बाद पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल करने जाएंगे। इससे पहले 25 अप्रैल को अपराह्न तीन बजे से शाम सात बजे तक रोड शो करेंगे। लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो करने के बाद मां गंगा की पूजा-अर्चना करेंगे। दशाश्वमेध घाट पर विश्व प्रसिद्ध शाम की गंगा आरती में शामिल होंगे।
श्री मोदी 25 अप्रैल की रात वाराणसी संसदीय क्षेत्र के विशिष्टजनों और 26 की सुबह प्रमुख भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।
गौरलतब है कि श्री मोदी ने वर्ष 2014 में गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर वाराणसी से पहली बार नामांकन पत्र दाखिल किया था। चुनाव जीतने के बाद वह प्रधानमंत्री चुने गए थे।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image