Friday, Mar 29 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर नवविवाहिता की हत्या

औरैया, 01 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के बिधूना क्षेत्र में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितयों में मृत्यु हो गई । उसके मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
पुलिस सूत्रों ने यहां बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मानीकोठी निवासी हरीओम की शादी रसूलाबाद के ग्राम धन्नीपुर्वा कहझरी निवासी फूल सिंह की पुत्री काजल उर्फ रवीना (19) के साथ दो माह पहले 23 फरवरी को हुयी थी। काजल के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होेने पर काजल की मंगलवार शाम हत्याकर उसके शव को फंदे पर लटका दिया,जिससे घटना आत्महत्या लगे।
उन्होंने बताया कि काजल की हत्या के बाद उसके ससुराल वाले घर से फरार हो गये। सूचना पर काजल के पिता फूल सिंह मानीकोठी पहुंचे तो देखा कि उसकी पुत्री जिठानी के कमरे में मृत अवस्था में पड़ी है । इस सिलसिले में फूल सिंह की तहरीर पर काजल के पति हरिओम समेत पांच लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा बिधूना थाने में दर्ज कराया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक लालता प्रसाद द्वारा की जा रही है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image