Friday, Mar 29 2024 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी:युवक हत्याकांड खुलासा,एकतरफा प्यार में की भाई की हत्या

झांसी 03 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस को पिछले माह हुई एक युवक की हत्या के मामले का खुलासा करने में सफलता मिली है। बहन के साथ एकतरफा प्यार के मामले में भाई के रोड़ा बनने के कारण आरोपी ने एक अन्य के साथ मिलकर लड़की के भाई की हत्या को अंजाम दिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा ओ पी सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि नाबालिग लड़की के साथ एकतरफा प्यार में पड़े सतेंद्र सेन ने अपने मौसेरे भाई गौरी शंकर सेन के साथ मिलकर विमल सेन की हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने पिछले माह 29 अप्रैल को एक युवक का शव भोजला मंडी के पास शंभुराय के खेत से बरामद किया था।छानबीन के बाद युवक की पहचान थाना टहरौली के टहरौली कलां निवासी विमल सेन (21) के रूप में हुई थी। विमल हाल में कोतवाली थाना क्षेत्र के हरदौल मंदिर के पीछे सैय्यर गेट पर एक किराये के मकान में रहता था। विमल के पिता ने संतोष कुमार सेन की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। उसी के बाद पुलिस संदिग्धों की तलाश में लगी थी।
उन्होंने बताया कि हत्याकांड खुलासे में जुटी पुलिस की टीम ने मिले सुरागों के आधार पर दो संदिग्धों को आज दोपहर थाना सीपरी बाजार क्षेत्र के अम्बाबाय से गिरफ्तार किया। पकडे गये युवकों की पहचान मध्य प्रदेश के डबरा थाना के करैया निवासी सतेंंद्र सेन और उसके साथी मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के आतरी थानान्तर्गत कल्याणी बलदेवपुरा निवासी गौरीशंकर सेन के रूप में हुई है। दोनों के साथ कड़ाई से की गयी पूछताछ में सतेंद्र ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि वह विमल की नाबालिग बहन से एकतरफा प्यार करत था और उसका विमल के घर भी आना जाना था। यह बात किसी तरह विमल को पता चल गयी,उसके बाद विमल ने सतेंद्र को घर आने से मना किया और इसकी शिकायत सतेंद्र के घरवालों से करने की बात कही। यह बात सतेंद्र ने अपने मौसेरे भाई गौरीशंकर को बतायी और दोनों ने विमल को रास्ते से हटाने की योजना बनायी।
इसी क्रम में 29 अप्रैल को किसी काम से भोजला मंडी गये विमल के साथ सतेंद्र और गौरीशंकर भी हो लिये और वापस आने के बाद रास्ते में ही अपना पर्स भोजला मंडी में ही गिरने का बहाना बनाया। जिसके बाद दोनों विमल को लेकर पर्स ढूंढ़ने के लिए वापस भोजला मंडी आये और खेतों में झाडियों में पर्स तलाशने लगे। इसी बीच मौका पाकर दोनों ने मिलकर पहले विमल की गर्दन मरोडी और बाद में सतेंद्र ने एक बड़ा पत्थर लेकर विमल के चेहरे पर दे मारा जब इसके बाद भी नहीं मरा तो देानों ने अपने गमछे से गला घोंटकर विमल की हत्या कर दी।
डा़ सिंह ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल गमछा, खून से सना पत्थर और विमल के दो मोबाइल भी बरामद कर लिये हैं।
सोनिया
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image