Thursday, Jul 16 2020 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सुप्रीम कोर्ट ने अब्दुल कयूम की हिरासत को लेकर केंद्र से मांगा जवाब
  • गुना एसपी समेत वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रदेश के कई जिलों में चल रहे देह व्यापार पर सुनवाई 10 मई को

प्रयागराज, 03 मई (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने मेरठ में रेडलाइट एरिया को लेकर गलत हलफनामा दाखिल करने वालों के विरुद्ध की गयी कार्यवाई की जानकारी दी।
उन्होने न्यायालय को बताया कि नियुक्ति अधिकारी ने कार्यवाही की संस्तुति भेज दी है । अगले तीन दिन में कार्यवाई प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
अधिवक्ता इमरान उल्लाह खान ने कहा कि प्रदेश के कई जिलों में देह व्यापार चल रहा है। जिसका याची सुनील चौधरी ने सहमति जतायी। न्यायालय ने अधिवक्ता याची सुनील चौधरी को इस सम्बन्ध में तथ्यों के साथ हलफनामा दाखिल करने का समय दिया है।
न्यायमूर्ति पी के एस बघेल तथा न्यायमूर्ति आर आर अग्रवाल की खंडपीठ के समक्ष याचिका शुक्रवार को पेश हुई। न्यायालय ने याची को विस्तृत जानकारी के साथ हलफनामा दाखिल करने का समय दिया। न्यायालय ने कहा कि याचिका की सुनवाई 10 मई को होगी।
याचिका में मानव तस्करी एवं देह व्यापार पर रोक लगाने एवं कोठो को बंद करने की मांग की गयी है। याची का कहना है कि मेरठ के कबाड़ी बाजार में लड़कियों को बंधक बनाकर देह व्यापार कराया जा रहा है। इसके अलावा वाराणसी,आगरा,बलिया,गाजीपुर,बस्ती,मऊ, सहारनपुर,अलीगढ़,प्रतापगढ़,कानपुर,समेत तमाम जिलो में देह व्यापार चल रहा है। आर टी आई एक्ट के तहत इसका खुलासा हुआ है। जिस पर रोक लगनी चाहिए।
सं दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
सरकार पुलिस विभाग में तबादले पर नियमानुसार निर्णय ले: उच्च न्यायालय

सरकार पुलिस विभाग में तबादले पर नियमानुसार निर्णय ले: उच्च न्यायालय

15 Jul 2020 | 11:22 PM

प्रयागराज,15 जुलाई (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पुलिस विभाग में तबादले किए जाने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सरकार को नियमानुसार निर्णय लेने का आदेश दिया है।

see more..
image