Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चुनाव लड़ने के लिए अंतरिम जमानत पर रिहा करने की अतीक की अर्जी खारिज

चुनाव लड़ने के लिए अंतरिम जमानत पर रिहा करने की अतीक की अर्जी खारिज

प्रयागराज, 08 मई (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बाहुबली सांसद अतीक अहमद को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए अंतरिम जमानत पर रिहा करने की अर्जी खारिज कर दी।

न्यायाधीश अनिरूद्ध सिंह ने अतीक अहमद की अर्जी पर बुधवार को यह आदेश दिया ।

अतीक अहमद ने अल्पकालिक जमानत के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अर्जी दी थी। न्यायधीश मंजू रानी चौहान ने अर्जी की सुनवाई से पहले ही खुद को अलग करते हुए याचिका अन्य पीठ को नामित करने के लिए मुख्य न्यायाधीश को प्रेषित कर दिया था। इसके बाद यह अर्जी न्यायधीश अनिरूद्ध सिंह के समक्ष सुनवाई में लगी थी ।

याची अधिवक्ता दयाशंकर मिश्र का कहना था कि याची वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहा है। चुनाव प्रचार के लिए उसे अल्पकालिक जमानत पर छोड़ा जाय। विशेष न्यायाधीश प्रयागराज ने धारा 439 के तहत अर्जी को पोषणीय नहीं माना था और कहा कि सजायाफ्ता व्यक्ति इस धारा में अर्जी दे सकता है। याची सजायाफ्ता नहीं है।

याची अधिवक्ता ने इसे सही नहीं माना और कहा कि सजायाफ्ता की अर्जी धारा 389 में दाखिल होती है और विचाराधीन कैदी को धारा 439 में अल्पकालिक जमानत पर छोड़ने की अर्जी दाखिल करने का अधिकार है।

न्यायालय ने कहा कि जमानत अर्जी पहले ही खारिज हो चुकी है। अतीक के खिलाफ 75 आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं। अंतरिम जमानत पर रिहा करने का कोई नया आधार नहीं है। ऐसे में अंतरिम जमानत पर रिहा करने की अर्जी खारिज की जाती है।

सं दिनेश त्यागी

वार्ता

More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image