Wednesday, Jun 19 2019 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान के मुद्दे पर सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका: पोम्पियो
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी सरकार की गलत नीतियों से खुदकुशी को मजबूर हुआ कारोबारी परिवार:अजय राय

वाराणसी, 09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी आजय राय ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि सत्ता की निरंकुश एवं गलत नीतियों के कारण यहां का एक कारोबारी कर्ज में डूब गया और परेशान होकर उसने तीन मासूम बेटियों के साथ खुदकुशी कर ली।
उन्होंने ने लक्सा क्षेत्र में हुई दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद पीड़ित परिवार के घर जाकर उनके परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना प्रकट कीं तथा सांत्वना दी। यहां कपड़े के छोटे कारोबारी दीपक गुप्ता अपनी तीन मासूम बेटियों के साथ बुधवार देर रात जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी।
श्री राय ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नोटबंदी एवं जीएसटी से उत्पन्न कारोबारी मंदी के कारण कर्ज में डूबने से परेशान कारोबारी ने मासूम बच्चों के साथ अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। दिल दहला देने वाली यह घटना श्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में हुआ है। इस प्रकार की कारोबारी परेशानियों का सामना बहुत से लोग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी समस्याओं से अनजान बनी हुई है। यह बेहद दु:खद स्थिति है कि सत्ता की निरंकुशता एवं गलत नीतियों का शिकार मासूम बच्चियों को भी होना पड़ा
उन्होंने कहा कि वह हमेशा की तरह यहां की जनता के सुख-दुख में साथ खड़े रहने की हर संभव कोशिश करेंगे। इसी सिलसिले में अपना चुनावी प्रचार छोड़कर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की।
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बुधवार रात गीता मंदिर क्षेत्र के निवासी दीपक गुप्ता ने अपने घर में पहले तीन बेटियों को कोई जहरीला पदार्थ खाला दिया और बाद खुद भी खा लिया। इसके बाद उन्हें उल्लटियां होने लगीं। हालत बिगड़ने के बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें कबीर चौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां प्राथमिक उचार के बाद काशी हिंदू विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया गया। ट्रॉमा सेंटर में देर रात चारों की मृत्यु हो गई।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
गंगा जल आचमन लायक बनाने का संकल्प होगा पूरा: शेखावत

गंगा जल आचमन लायक बनाने का संकल्प होगा पूरा: शेखावत

18 Jun 2019 | 10:43 PM

वाराणसी,18 जून (वार्ता) केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को यहां कहा कि गंगा की निर्मलता एवं अविरतला से जुड़ी तमाम परियोजनाओं पर तेजी से काम चल रहे हैं, जिससे आने वाले वर्षों में इसके पानी को आचमन लायक बनाने का सरकार का संकल्प निश्चित तौर पर पूरा होगा।

see more..
image