Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जहरीला पदार्थ खाने से व्यक्ति की हुई मौत

ललितपुर 11 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में ललितपुर की तहसील मड़ावरा में शनिवार को गृहकलह से परेशान होकर एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी । दूसरी परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही और इलाज के देरी के चलते उसकी मौत हुई।
पुलिस ने यहां बताया कि उल्दनाखुर्द गांव के रहने वाले घूमन (44) ने विषैला पदार्थ खा लिया जिसके बाद परिजनों ने उसे इलाज के लिए मडावरा आधुनिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।
दूसरी ओर परिजनों ने आरोप लगाया कि जब घूमन को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया तो वहां मौजूद डॉक्टरों ने उसका इलाज करने से मना कर दिया और जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया लेकिन मरीज को जल्दी वहां पहुंचाने के लिए एंबुलेंस मुहैया नहीं करायी गयी । इस कारण घूमन को समय पर इलाज नहीं मिला और स्वास्थ्य केंद्र से बाहर आते ही घूमन ने दम तोड़ दिया।
घूमन की मौत के बाद परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा कर दिया जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा साथ ही परिजनों काे शांत कराया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सं सोनिया
वार्ता
image