Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में जातीय टकराव के बाद पीएसी तैनात

महोबा 17 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के महोबकंठ क्षेत्र में एक धार्मिक आयोजन में जातिगत विवाद पर दो पक्षो में हुए टकराव से उपजे तनाव के मद्देनजर पीएसी को तैनात किया गया है।
पुलिस उप अधीक्षक अवध सिंह ने शुक्रवार को बताया कि दिदवारा गांव में पिछले एक सप्ताह से चल रहे यज्ञ के समापन पर गुरुवार रात ग्रामीणों ने प्रसाद भंडारा वितरण का आयोजन किया था।
यज्ञ में सहभागिता न करने देने पर गांव के दलित समुदाय ने भंडारे का बहिष्कार करने की घोषणा की थी। बताया गया है कि इसके बावजूद कुछ दलित परिवारों के लोग भंडारे में प्रसाद लेने पहुंच गए। जहां आयोजको से उनकी कहासुनी हो गई।
इस विवाद ने बाद में इतना तूल पकड़ लिया कि दलितों और पटेल बिरादरी के बीच संघर्ष हो गया। गांव में खासी तनाव पूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई। दोनों पक्षो के बीच लाठियां डंडे चले और पत्थर बाजी भी हुई।
पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि मामले की सूचना पाकर भारी संख्या में पुलिस फोर्स को मौके पर भेज हालात पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने रात में ही दोनों बिरादरी के एक दर्जन से अधिक लोगो को हिरासत में लिया है और गांव में सुरक्षा व कानून ब्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए पीएसी को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि गांव में किसी भी राजनैतिक दल व संगठनों के लोगो को प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image