Monday, Jul 13 2020 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • निकारागुआ के विला एल कारमेन पर भूकंप के तेज झटके
  • अमेरिका की नौसेना के सैन डिएगो बेस पर आग लगने से 21 लोग घायल
  • ब्राजील में कोरोना मृतकों की संख्या 72100 पहुंची
  • तुर्की में कोरोना के 1012 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 212,993 हुई
  • यमन में हवाई हमले में 10 नागरिकों की मौत-हाउती टीवी
  • चीन में बाढ़ से 141 लोगों की मौत
  • महाराष्ट्र के प्रत्येक जिले में होगी कोरोना प्रयोगशाला- ठाकरे
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी पुलिस के हाथ चढे ईनामी हत्यारोपी

झांसी 19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में पिछले माह एक हत्या को अंजाम देकर फरार दो ईनामिया अपराधियोे को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डा़ ओ पी सिंह ने रविवार को बताया कि जिले के टहरौली थानाक्षेत्र में बघेरा गांव निवासी राजेश उर्फ पप्पू पटेल की हत्या के आरोपी मानसिंह घोष और रघुवीर घोष को मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर आज मध्यप्रदेश में जतैरा थाना के बैदपुर गांव में एक खेत के बाहर कुएं के पास से गिरफ्तार किया गया। इस हत्याकांड में कुल नौ आरोपियों में से छह पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। तीन आरोपी फरार थे जिसमें से जिन दो को आज गिरफ्तार किया गया है इन पर 25 -25 हजार का ईनाम था जबकि हत्या का मुख्य आरोपी चरण सिंह चंदेल अब भी फरार है जिस पर 50 हजार का ईनाम है। पुलिस पूरी सरगरमी के साथ उसकी भी तलाश में लगी है।
पकडे गये आरोपियों के खिलाफ इस हत्या के अलावा और कोई मामला दर्ज नहीं है यह दोनों सगे भाई हैं जो मध्यप्रदेश के टीकमगढ जिले के बैदपुर गांव के ही रहने वाले हैं।
गौरतलब है कि वर्ष 2011 में मुख्य आरोपी चरण सिंह पटेल का मृतक राजेश उर्फ पप्पू पटेल निवासी टहरौली में विवाद हुआ था। विवाद के दौरान चरण सिंह ने मृतक राजेश पर फायरिंग करते हुए हमला किया था। जिसमें राजेश उस दौरान बाल-बाल बच गया था, जिसका स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने के बाद दोनों के बीच समझौता करा दिया गया था।
समझौते के बाद भी चरण सिंह राजेश से बदला लेना चाहता था। जिस कारण चरण सिंह ने अपने साथी दीनदयाल उर्फ माते निवासी बघैरा, रविन्द्र उर्फ बब्बू निवासी मोहरा थाना जतारा, रहीश, उदय, धर्मदास पाल, जाहर घोष, मानसिंह घोष और दीपेश घोष के साथ मिलकर जान से मारने की योजना बनाई।योजना के तहत राजेश को 3 अप्रैल 2019 को समझौते के बहाने दोबारा बुलाया और नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद उसकी रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इतना हीं नहीं मृतक की पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल डालकर अधजला कर दिया और कुल्हाड़ी से हमला कर दोनों पैर के घुटने काट डाले थे। इसके बाद शव को मध्य प्रदेश में टीकमगढ़ जिले के बलेदवगढ़ थानान्तर्गत परेवाहार फूटन के जंगल में गाढ़ दिया था। इस मामले में छह हत्यारोपियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।
साेनिया
वार्ता
More News
मोदी सरकार जनआंकक्षा में खरी उतरी: शर्मा

मोदी सरकार जनआंकक्षा में खरी उतरी: शर्मा

12 Jul 2020 | 11:35 PM

लखनऊ 12 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने बड़े फैसले लेकर देश के करोड़ों देशवासियों की आकांक्षाओं की पूर्ति की है।

see more..
अपराध नही आंकड़ें रोकने में जुटी है योगी सरकार: लल्लू

अपराध नही आंकड़ें रोकने में जुटी है योगी सरकार: लल्लू

12 Jul 2020 | 11:23 PM

लखनऊ, 12 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि सूबे में लगातार बढ़ रहे अपराधों को रोक पाने मे अक्षम योगी सरकार अब छल के सहारे आंकड़ों को छिपाने और तोड़ मरोड़ कर पेश करने में जुटी है।

see more..
image