Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति राजभर लीड बर्खास्त दो अंतिम लखनऊ

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि श्री राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्णय स्वागत योग्य है। श्री राजभर ने गठबंधन में रहते हुए लगातार भाजपा और सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए। सरकार की नीतियों का विरोध किया और उसके अनुपालन में बाधा उत्पन्न कर अपने संवैधानिक दायित्वों की भी धज्जियां उड़ाईं। हमें उम्मीद थी कि राजभर समाज ने जिस तरह से निरंतर भाजपा का सहयोग और समर्थन किया है, श्री राजभर उनके हित के लिए कार्य करेंगे लेकिन, उस समाज के हित के लिए लागू की गई गरीब एवं वंचित केंद्रित योजनाओं का भी वे विरोध करते रहे।
उल्लेखनीय है कि श्री राजभर के लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल से विदाई के कयास लगाये जा रहे थे। श्री योगी ने सहयोगी दल के मुखिया को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश राज्यपाल से की थी जिसे बगैर देर किये राजभवन से अनुमोदित कर दिया गया।
राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि श्री राजभर को तात्कालिक प्रभाव से प्रदेश मंत्रिमण्डल की सदस्यता से पदमुक्त कर दिया है। श्री नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव पर श्री ओम प्रकाश राजभर को मंत्री पद से मुक्त करने के लिये अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है।
प्रदीप
वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image