Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कानपुर में पंडित नेहरू को भावभीनी श्रद्धाजंलि

कानपुर, 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 55वीं पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की गयी।
कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में घंटाघर स्थित नेहरू प्रतिमा पर पंडित नेहरू को पुष्पांजलि अर्पित की गयी। श्री अग्निहोत्री ने कहा कि नेहरू स्वतंत्रता आंदोलन के उन नायकों में थे जो भारत की स्वतंत्रता के लिए न केवल अपना सर्वस्व दांव पर लगा दिया बल्कि जीवन के अमूल्य क्षण जेल में बिताये और अग्रेजों की कठोर यातनाये सहीं पूर्व महापौर अनिल शर्मा ने कहा देश को स्वतंत्र कराने से लेकर उसके निर्माण तक नेहरू ने जो परिश्रम किया उसी का प्रतिफल है कि देश् ने तेजी से विकास किया और हम आत्म निर्भर बने।
इस दौरान पूर्व विधालय भूधर नारायण मिश्र, हाफिज मो0 उमर, संजीव दरियावादी, शंकर दत्त मिश्र, इकबाल अहमद, अशोक धानविक, संजय शाह, अरूण अहिरवार, त्रिलोकी द्विवेदी, कमल जायसवाल, राजकुमार शुक्ला, महेन्द्र त्रिपाी, सुबोध बाजपेई, रामनारायण आदि मौजूद रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

16 Apr 2024 | 6:34 PM

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के लिये नाक का सवाल बनी मैनपुरी लोकसभा सीट के लिये पार्टी प्रत्याशी डिम्पल यादव ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।

see more..
आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

16 Apr 2024 | 6:28 PM

बिजनौर, 16 अप्रैल (वार्ता) किसी दल विशेष का नाम लिये बगैर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिये सदैव तत्पर हैं और माफिया तत्वों को नेस्तानाबूद करने में भी समय नहीं लगाती है।

see more..
रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

16 Apr 2024 | 6:20 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) स्मार्टफोन सेवा प्रदाता रियलमी ने मंगलवार को अपनी लेटेस्ट रियलमी पी सीरीज़ में 5जी स्मार्टफोन, रियलमी पी1 प्रो 5जी और रियलमी पी1 5जी लॉन्च किए हैं।

see more..
image