Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-मौर्य सड़क पुल दो अंतिम लखनऊ

उपमुख्यमंत्री ने संकेत दिये कि शीघ्र ही वह विशेषज्ञ टीमों के साथ जिलों का दौरा करेंगे और कार्यों की गुणवत्ता की जांच भी करेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रयागराज से श्रृगवेरपुर धाम से विन्ध्याचल-काशी-विश्वनाथ धाम तक को जोड़ने वाले ग्रीन प्रोजेक्ट (सड़क) की ऐसी कार्य योजना बनायी जाय, जो पर्यटन के दृष्टिकोण से भी उपयोगी साबित हो। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में उपलब्ध व व्यय धनराशि की जानकारी भी हासिल की।
श्री मौर्य ने कहा कि तकनीकी कर्मचारियों/अधिकारियों को नई तकनीक की जानकारी देने व उन्हें कार्य के प्रति मोटीवेट करने के लिए प्रशिक्षण दिया जाय, इसके लिए विधिवत एक कलेण्डर बनाया जाय, जिसमें अनुभवी इन्जीनियर व नये इन्जीनियर शामिल होने चाहिए और उनमें देश एवं समाज सेवा का जज्बा पैदा किया जाय।
उन्होंने कहा कि विभिन्न न्यायालयों में विभाग के लम्बित मुकदमों की ठीक ढंग से पैरवी की जाय। इस कार्य में लापरवाही किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने निर्देश दिये कि पुलवामा आतंकवादी हमले में लो.नि.वि. सेतु निगम आदि कार्यदायी संस्थाओं/विभागों के कर्मचारियों/अधिकारियों द्वारा दिये गये एक दिन के वेतन से संकलित धनराशि के वितरण का कार्य योजनाबद्ध तरीके से कराया जाय। शहीदों के परिवारों का पूरा ब्यौरा संबंधित जिलाधिकारियों के माध्यम से मंगाया जाय।
बैठक में प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग, नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख अभियन्ता लो.नि.वि. वी.के. सिंह, मुख्य अभियन्ता पी0के0 कटियार आदि ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव/विचार रखे। बैठक में विशेष सचिव, लोक निर्माण विभाग संजय उपाध्याय, गिरिजेश कुमार त्यागी, सेतु निगम, राजकीय निर्माण निगम आदि कार्यदायी संस्थाओं के शीर्ष स्तर के अधिकारी उपस्थित रहे।
त्यागी
वार्ता
More News
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image