Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय-मोदी कार्यकर्ता दो अंतिम वाराणसी

श्री मोदी ने चिंता के भाव से कहा कि हमारे देश में राजनीतिक छुआछूत बढ़ती जा रही है। कई जगह भाजपा का नाम लेते ही अस्पृश्यता का माहौल बनाया जाता है। त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और केरल का खास तौर पर जिक्र करते हुए कहा कि कई राज्यों में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं की राजनीतिक विचारधारा के कारण हत्याएं हुई हैं। त्रिपुरा में तो फांसी पर लटका दिया गया था।
उन्होंने वर्तमान चुनाव परिणाम की ओर कार्यमर्ताओं को ध्यान दिलाते हुए कहा कि पारदर्शिता और परिश्रम दो ऐसी चीजें हैं, जो हर ‘परसेप्शन’ को परास्त करने का साहस रखते हैं। आज हिंदुस्तान ने ये कर के दिखाया है। पारदर्शिता और परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। देश में समाज शक्ति, आदर्शों और संकल्पों की जो कैमिस्ट्री है वो कभी-कभी राजनीतिक पंडितों के सारे अंक गणित को पराजित कर देती है। इस चुनाव में अंक गणित को सामाजिक ‘कैमिस्ट्री’ ने पराजित किया है।
श्री मोदी ने कहा कि 20वीं सदी के चुनावों के हिसाब-किताब भी गणित और अंकगणित के दायरे में चले होंगे, लेकिन 2014, 2017 और 2019 के चुनाव में देश के राजनीतिक विश्लेषकों को मानना होगा कि ‘अर्थमैटिक’ के आगे भी ‘केमिस्ट्री’ होती है। यूपी देश की राजनीति को दिशा दे रहा है। उत्तर प्रदेश में जीत की ‘हैट्रिक’ लगी, ये कोई छोटी घटना नहीं है। इन परिणामों के बाद भी राजनीतिक पंडितों के दिमाग नहीं खुले। उन्होंने कहा किउत्तर प्रदेश के गांव का गरीब और अनपढ़ व्यक्ति भी देश की सही दिशा के बारे में सोचता है और उस दिशा में चलता भी है। यह उसने चुनाव परिणामों में साबित किया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का दोबारा शपथ से पहले काशी की जनता-जनार्दन को धन्यवाद देने आया हूँ। काशी ने मुझे स्नेह और शक्ति दी है। काशी में चुनाव लोक उत्सव बना। चुनाव में तू-तू, मैं-मैं बहुत कम हुई। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के आदेश का पालन करता हूं। उनके आदेश सिर माथे पर रखता हूं।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image